Hindi News »Bihar »Patna» Inter Exam Paper Leak In Nawada

शराबबंदी शराबबंदी

शराबबंदी शराबबंदी

Rajesh Ojha | Last Modified - Feb 06, 2018, 11:33 AM IST

पटना.राज्यभर में मंगलवार से इंटर की परीक्षा शुरू हुई है। इस परीक्षा के शुरू होने के आधे घंटे के बाद ही बायोलॉजी का प्रश्नपत्र वायरल हो गया। प्रश्नपत्रों के अलग-अलग सेट चार जिलों से वायरल हुए थे। नवादा, पटना, समस्तीपुर व एक अन्य जिले से बायोलॉजी का प्रश्नपत्र लोगों के व्हाट्सएप पर भेजा जाने लगा। इनमें से नवादा से वायरल हुआ प्रश्नपत्र सही पाया गया है। परीक्षा के बाद जब प्रश्नों का मिलान किया गया तो प्रश्न सही पाए गए।

मामला सामने आने के बाद बोर्ड प्रशासन ने भी जांच शुरू कर दिया है। नवादा डीएम ने माना है कि वायरल हुआ प्रश्नपत्र सही है। यह कहां और किस सेंटर से वायरल किया गया इसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक लीक की बात सामने नहीं आई है। परीक्षा के बाद किस सेंटर से प्रश्नों को व्हाट्सएप पर वायरल किया गया इसकी जांच की जा रही है।

प्रश्नों के वायरल होने के बाद बोर्ड प्रशासन की ओर से सुरक्षा व सख्ती के तमाम दावों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। बता दें कि परीक्षा केंद्रों पर वीक्षकों को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं थी ऐसे में प्रश्नों को कैसे वायरल किया गया। इंटर की पहली पाली की परीक्षा में साइंस के विद्यार्थियों के लिए बायोलॉजी की परीक्षा थी। इंटर परीक्षा के लिए राज्यभर में 1384 केंद्र बनाए गए हैं। पटना में 82 केंद्रों पर परीक्षा हो रही है। राज्यभर से इस परीक्षा में 12 लाख 7 हजार 986 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×