Hindi News »Bihar »Patna» JDU MLA Shyam Rajak Comment On RSS Chief Mohan Bhagvat

JDU MLA ने मोहन भागवत पर साधा निशाना, कहा- दलितों के शोषण के लिए करें प्रायश्चित

अगर दलितों को शस्त्र रखने का अधिकार और नेतृत्व दिया गया होता तो भारत की यह परिस्थिति नहीं रहती।

vijay kumar | Last Modified - Feb 12, 2018, 03:56 PM IST

JDU MLA ने मोहन भागवत पर साधा निशाना, कहा- दलितों के शोषण के लिए करें प्रायश्चित

पटना। जदयू के विधायक और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि दलितों और पिछड़ों को हजारों वर्षों तक शस्त्र व शास्त्र से दूर रखा गया। इसी वजह से भारत पर हमेशा विदेशी ताकतों ने राज किया। अगर दलितों को शस्त्र रखने का अधिकार और नेतृत्व दिया गया होता तो भारत की यह परिस्थिति नहीं रहती। दलित को शास्त्र-अध्यापन और शिक्षा से दूर रखे जाने के कारण दूसरे हमलावरों को भारत में प्रवेश करने का मौका मिल गया।

संघ प्रमुख ने बिहार यात्रा के दौरान कहा था कि आपसी फुट के कारण ही दूसरों ने हम पर राज किया। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रजक ने कहा कि भागवत को दलितों के साथ हज़ारों वर्ष तक हुए शोषण के लिए प्रायश्चित करना चाहिए। यह तभी संभव है जब दलितों को उनका हक़ मिले, आरक्षण के माध्यम से उनके लंबित मामलों को पूरा किया जाए।

मंदिर से लेकर न्यायपालिका में दलितों को समान अधिकार दिए जाएं। आबादी के आधार पर आरक्षण की व्यवस्था की जाए। भागवत अपनी ताकत का इस्तेमाल करके केंद्र सरकार दबाव डालें। समतामूलक समाज के निर्माण के लिए विभिन्न वर्गों के बीच की खाई समाप्त होना जरूरी है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: JDU MLA ne mohn bhaagavt par saadhaa nishaanaa, khaa- dliton ke shosn ke liye karen praayshchit
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×