Hindi News »Bihar »Patna» JDU Spokesman Said Tejashwi Yadav Father Forgot Father

जदयू प्रवक्ता ने कहा- सत्ता और संपत्ति की छटपटाहट में पिता को भूल गए तेजस्वी

प्रदेश जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर बड़ा बयान दिया है।

vijay kumar | Last Modified - Feb 13, 2018, 06:01 PM IST

पटना।प्रदेश जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर बड़ा बयान दिया है। मंगलवार को नीरज ने कहा कि तेजस्वी यादव सत्ता और संपत्ति की छटपटाहट में जेल में बंद अपने पिता को भी भूल गए। लालू प्रसाद ने इधर-उधर करके जितनी भी नाजायज-बेनामी संपत्ति जुटाई, वह सब पुत्रों के लिए ही थी। तेजस्वी को संपत्ति बचाओ यात्रा निकालना तो याद रहा, लेकिन पिता को जेल से बाहर लाने की कोशिश करने का अपना दायित्व भूल गए।

जदयू हमेशा विकास की राजनीति करता है। अररिया में नीतीश राज में 10.19 करोड रुपये की लागत से 81 कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराई गई है। राजद के शासनकाल में तो केवल बेनामी संपत्ति बनाने का खेल चल रहा था। अररिया में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के शिक्षा के लिए विशेष ध्यान दिया गया। यहां 164 मदरसों में 47,947 छात्र-छात्राएं शिक्षाग्रहण कर रहे हैं। शिक्षा के प्रति दिलचस्पी जगाने के लिए 47,435 अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को वजीफा दिया गया है।


तेजस्वी हकीकत को कब तक झुठलाएंगे। बिहार बदल चुका है। अब यहां के लोग ‘लालटेन’ नहीं बिजली की बातें करते हैं। मौजूद सरकार ने अररिया में पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग के प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति के तहत 5,59,933 विद्यार्थियों को लाभ पहुंचाया है। वहां 2005-06 में कुल स्कूलों की संख्या जहां 1,164 और शिक्षकों की संख्या 4,620 थी, वहीं 2015-16 में स्कूलों की संख्या बढ़कर 2,320 व शिक्षकों की संख्या 11,400 तक पहुंच गई। स्कूली छात्रों की संख्या 3,09,711 से बढ़कर 6,93,900 हो गई। जिले में 2,276 किलोमीटर सड़क का निर्माण हुआ है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jdyu prwaqtaa ne khaa- sttaa aur snptti ki chhtptaaht mein pitaa ko bhul gae tejsvi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×