Hindi News »Bihar »Patna» Jdu Spokesperson Neeraj Kumar Say RJD Stop Use Of Minorities

चुनाव

चुनाव

Rajesh Ojha | Last Modified - Feb 11, 2018, 04:24 PM IST

पटना. प्रदेश जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि राजद अल्पसंख्यकों को राजनीतिक हथियार समझना बंद करे। किशनगंज के आंकड़े यह बताने के लिए काफी हैं कि राजद केवल अल्पसंख्यकों को भय दिखाकर बरगलाती रही है। तेजस्वी यादव चाहे जो भी कह लें लेकिन राजद के पास पंद्रह साल के उसके शासन की एक भी उपलब्धि नहीं है जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 12 वर्ष कार्यकाल के आगे ठहरे। राजद ने आज तक अल्पसंख्यकों का सिर्फ इस्तेमाल ही किया है।

नीतीश राज में किशनगंज में 10.60 करोड रुपये की लागत से 111 कब्रिस्तानों की घेरांबदी करवाई गई है जबकि राजद के शासनकाल में तो कब्रिस्तानों की जमीन पर सिर्फ कब्जा ही होता था। नीतीश सरकार के कार्यकाल में किशनगंज के 290 मदरसों में 63,627 छात्र-छात्राएं शिक्षाग्रहण कर रहे हैं। यहां के 53,457 अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को सरकार द्वारा वजीफा दिया जा चुका है।

किशनगंज के ग्रामीण क्षेत्रों में 1,584 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो गया है। वर्ष 2005-06 में वहां स्कूलों की संख्या 649 और शिक्षकों की संख्या 2,616 थी। नीतीश शासन में स्कूलों की संख्या बढ़कर 1,749 और शिक्षकों की संख्या 8,711 तक पहुंच गई। तेजस्वी अल्पसंख्यकबहुल जिले में अपनी बेनामी संपत्ति के बारे में बता दें तो यह सही मायने में 'न्याय' होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×