Hindi News »Bihar News »Patna News» Jdu Spokesperson Neeraj Kumar Say RJD Stop Use Of Minorities

अल्पसंख्यकों का इस्तेमाल बंद करे राजद : नीरज

vijay kumar | Last Modified - Feb 12, 2018, 03:49 PM IST

प्रदेश जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि राजद अल्पसंख्यकों को राजनीतिक हथियार समझना बंद करे।

पटना. प्रदेश जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि राजद अल्पसंख्यकों को राजनीतिक हथियार समझना बंद करे। किशनगंज के आंकड़े यह बताने के लिए काफी हैं कि राजद केवल अल्पसंख्यकों को भय दिखाकर बरगलाती रही है। तेजस्वी यादव चाहे जो भी कह लें लेकिन राजद के पास पंद्रह साल के उसके शासन की एक भी उपलब्धि नहीं है जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 12 वर्ष कार्यकाल के आगे ठहरे। राजद ने आज तक अल्पसंख्यकों का सिर्फ इस्तेमाल ही किया है।

नीतीश राज में किशनगंज में 10.60 करोड रुपये की लागत से 111 कब्रिस्तानों की घेरांबदी करवाई गई है जबकि राजद के शासनकाल में तो कब्रिस्तानों की जमीन पर सिर्फ कब्जा ही होता था। नीतीश सरकार के कार्यकाल में किशनगंज के 290 मदरसों में 63,627 छात्र-छात्राएं शिक्षाग्रहण कर रहे हैं। यहां के 53,457 अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को सरकार द्वारा वजीफा दिया जा चुका है।

किशनगंज के ग्रामीण क्षेत्रों में 1,584 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो गया है। वर्ष 2005-06 में वहां स्कूलों की संख्या 649 और शिक्षकों की संख्या 2,616 थी। नीतीश शासन में स्कूलों की संख्या बढ़कर 1,749 और शिक्षकों की संख्या 8,711 तक पहुंच गई। तेजस्वी अल्पसंख्यकबहुल जिले में अपनी बेनामी संपत्ति के बारे में बता दें तो यह सही मायने में 'न्याय' होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: alpsnkhykon ka istemaal band kare raajd : nirj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×