Hindi News »Bihar »Patna» JDU Will Contest Election With BJP And NPF In Nagaland

नगालैंड में भाजपा और एनपीएफ के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगा जदयू

नीतीश कुमार ने सत्तारूढ़ नागालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेताओं के साथ दिल्ली के बिहार भवन में बात की।

vijay kumar | Last Modified - Jan 27, 2018, 06:45 PM IST

पटना.जदयू नागालैंड विधानसभा चुनाव में उतरने को तैयार है। शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्तारूढ़ नागालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेताओं के साथ दिल्ली के बिहार भवन में बात की। एनपीएफ के बागी और नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से अलग से मुलाकात की। दोनों धड़ों के साथ भाजपा की भी बात हो रही है। लिहाजा अब जदयू की कोशिश है नागालैंड में चुनाव भाजपा और एनपीएफ से साथ मिल कर लड़ा जाए। बैठक के बाद मुख्यमंत्री पटना लौट आए। सीटों की संख्या और बातचीत की जिम्मेदारी अब राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के.सी.त्यागी के अगुआई वाली चार सदस्यीय टीम को दी गई है।

नागालैंड के मौजूदा मुख्यमंत्री टी. आर. जेलियांग और पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो दोनों ही जदयू के साथ मिल कर चुनाव लड़ना चाहते हैं। वर्ष 2003 में जदयू के यहां तीन विधायक थे जबकि मौजूद विधानसभा में एक विधायक है। जदयू 60 सदस्यों वाली विधानसभा में 6 सीटों पर अपना दावा कर रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ngaaalaind mein bhaajpaa aur enpf ke saath mil kar chunaav lड़egaaa jdyu
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×