Hindi News »Bihar »Patna» Major Accident In Gopalganj Sugar Mill

हेल्पर हेल्पर

हेल्पर हेल्पर

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 20, 2017, 04:13 PM IST

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में चीनी मिल हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। मील से पांच शव निकाले गए हैं। वहीं, गंभीर रूप से घायल दो लोगों ने सदर हॉस्पिटल में दम तोड़ा। हादसे के बाद लोग आक्रोशित हो गए हैं। उग्र लोगों ने मिल मालिक के गाड़ियों में आग लगा दी। मिल के पास सैकड़ों की संख्या में उग्र लोग जुटे हुए हैं। उग्र लोगों के सामने पुलिस की एक नहीं चल रही है। मौके पर डीएम, एसपी, डीडीसी पहुंचे हैं। मिल में पड़े हैं शव...

- हंगामा कर रहे लोगों का कहना है कि मिल में अभी भी कई शव पड़े हैं। पहले उन शवों को निकाला जाए। हादसा हुए दस घंटे हो गए, लेकिन अभी तक शवों को नहीं निकाला गया है।
- लोगों ने मिल मालिक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि एक सप्ताह पहले भी बॉयलर का पाइप फटा था, लेकिन इस हादसे से सबक नहीं लिया गया।
- मिल को जर्जर मशीनों से चलाया जा रहा था। समय पर मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा था। इसी का नतीजा है कि बुधवार रात को बॉयलर अधिक गर्म होकर फट गया, जिससे आसपास काम कर रहे मजदूर झुलसकर मर गए।
- विरोध कर रहे लोगों की मांग है कि मिल मालिक हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दे और उसके परिवार के सदस्य को नौकरी दे।

क्या कहते हैं मिल मालिक

- मिल मालिक महमूद आलम ने कहा कि मारे गए मजदूरों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। लोगों को काम तभी दिया जा सकेगा जब फिर से कारोबार शुरू होगा। इस तरह के माहौल में कैसे कारोबार हो सकता है। हमारी कई गाड़ियों को जला दिया गया।

सरकार कराएगी जांच
- बिहार सरकार में गन्ना मंत्री खुर्शीद फिरोज ने कहा कि सरकार मिल हादसे की जांच कराएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ है। सरकार से जो बन पड़ेगा मृतक के परिजनों के लिए करेगी। उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chini mil haaDase mein 7 ki maut, ugar logon ne mil maalik ke gaaadeiyon mein lgaaa di aag
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×