पटना

--Advertisement--

और

और

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 10:25 AM IST
money laundering case court notice for misa bharti and shailesh

पटना. लालू यादव परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। एक तरफ चारा घोटाला के दो मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू जेल में बंद हैं तो दूसरी ओर उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार की परेशानी बढ़ रही है।

इसी क्रम में गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दिल्ली के पटियाला कोर्ट में दायर आरोप पत्र पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश को समन जारी किया है। कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 5 मार्च 2018 को करेगी। इस दिन दोनों को कोर्ट में हाजिर होना पड़ेगा।

क्या है मामला?
गौरतलब है कि ईडी ने 8000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में मीसा भारती और शैलेश को आरोपी बनाया है। आरोप है कि मीसा ने हवाला के जरिए दिल्ली के बिजवासन में फार्म हाउस खरीदा। ईडी पहले ही इस फार्म हाउस को जब्त कर चुकी है। इस केस में ईडी ने मीसा भारती और उनके पति से पूछताछ की थी।

आरोप हैं कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की कंपनी मिशेल पैकर्स के 10 रुपए मूल्य के एक लाख 20 हजार शेयर को 90 रुपए प्रति शेयर जैन बंधुओं ने खरीदा था। इसी पैसे से दिल्ली के बिजवासन में फार्म हाउस खरीदा गया था।

X
money laundering case court notice for misa bharti and shailesh
Click to listen..