पटना

--Advertisement--

घेराव

घेराव

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 05:49 PM IST
Video: नक्सलियों ने बिहार में स्टे Video: नक्सलियों ने बिहार में स्टे

पटना. बिहार के मुंगेर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार रात मसुदन रेलवे स्टेशन पर हमला कर दिया। दर्जनों की संख्या में आए नक्सलियों ने स्टेशन के सिग्नल पैनल को आग लगाई और तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं असिस्टेंट स्टेशन मास्टर और पोर्टर को अगवा कर अपने साथ ले गए। नक्सलियों की मांग है कि मसूदन रूट कोई ट्रेन न चलाई जाए। इसके बाद से यहां ट्रेन ट्रैफिक ठप है। बता दें कि नक्सलियों ने दो दिन का बंद बुलाया था। पोस्टर चिपका कर इसे सपोर्ट करने या फिर अंजाम भुगतने ने धमकी दी गई थी।

कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी

- स्टेशन पर हमले और स्टाफ को अगवा करने के बाद जमालपुर रूट पर ट्रेनों की आवाजाही ठप है। बुधवार सुबह पुलिस ने मसुदन स्टेशन पहुंचकर ट्रेन ट्रैफिक शुरू करने की कोशिश की, लेकिन नक्सलियों ने दोनों रेलवे कर्मचारियों की हत्या करने की धमकी दे दी।
- स्टेशन मास्टर ने मालदाह के डीआरएम को कॉल कर कहा कि नक्सलियों ने मसुदन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद करने की मांग की है। ऐसे नहीं करने पर उसे जान से मार दिया जाएगा।

स्टेशन पर तैनात नहीं थी पुलिस

- नक्सल प्रभावित मुंगेर जिले के मसुदन स्टेशन पर पुलिस तैनात नहीं थी। इस हमले के बाद अब संवेदनशील स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। मसुदन में कभी नक्सली वारदात नहीं हुई थी, जिसके चलते यहां पुलिस का पहरा नहीं था।
- जेडीयू स्पोक्सपर्सन नीरज कुमार ने नक्सली हमले को सरकार के लिए चुनौती बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलियों से सख्ती से निपटेगी।

हमले के बाद तीन ट्रेनों को रोका गया

- ईस्टर्न रेलवे के चीफ पीआरओ राजेश कुमार ने कहा है कि नक्सली हमले के चलते मालदाह डिवीजन की 3 ट्रेनों को किउल प्वाइंट पर रोका गया है। पैसेंजर्स से अपील की है कि जब तक हालात नॉर्मल नहीं जाते, सभी को अहतियात बरतना चाहिए।

X
Video: नक्सलियों ने बिहार में स्टेVideo: नक्सलियों ने बिहार में स्टे
Click to listen..