Hindi News »Bihar »Patna» Nitish Kumar S Meeting With Dalai Lama In Bodh Gaya

सरकार की

सरकार की

Vivek Kumar | Last Modified - Jan 07, 2018, 03:12 PM IST

गया.सीएम नीतीश कुमार रविवार को बोधगया के कालचक्र मैदान में तिब्बती बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। धर्मगुरु दलाईलामा 50 दिनों के प्रवास पर इन दिनों बोधगया में हैं। दलाईलामा का कालचक्र मैदान में विशेष प्रवचन कार्यक्रम चल रहा है।दलाई लामा ने सीएम का किया स्वागत...

दलाईलामा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वस्त्र भेंटकर उनका स्वागत किया। दलाईलामा के नेतृत्व में तिब्बती विद्वानों द्वारा लिखित पुस्तक साइंस एंड फिलॉस्पी इन द इंडियन बुद्धिष्ट क्लासिक-नालंदा ट्रेडिशनज् का विमोचन भी किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि धर्मगुरु दलाईलामा ने प्रवचन कार्यक्रम में आने के लिए निमंत्रण दिया था। इसलिए वे यहां आए है। यहां आकर उन्हें काफी खुशी हुई है। दलाईलामा हमेशा कहते हैं कि राग, द्वेष और मोह से मुक्ति पाकर लोगों का जीवन स्तर सुधर सकता है।

सीएम ने कहा कि दो वर्षों से बिहार में पूरी तरह शराबबंदी है। शराबबंदी के समर्थन में पिछले वर्ष 21 जनवरी को मानव श्रृंखला में 400 मिलियन से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था, जो एक विश्व रिकॉर्ड था।

इस वर्ष दो अन्य कुरीतियों बाल विवाह और दहेज प्रथा के विरोध में आगामी 21 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। बिहार के लोग इसे भी ऐतिहासिक बनाने में जी-जान से जुटे हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने में सहयोग करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×