Hindi News »Bihar »Patna» People On The Road Against The Government Sand Mining Policy

फिल्म के

फिल्म के

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 19, 2017, 11:47 AM IST

पटना. बिहार सरकार की बालू खनन नीति के खिलाफ मंगलवार को पटना, मनेर, मुंगेर, बाढ़ और शेखपुरा में लोग सड़क पर उतर आए। सबसे अधिक विरोध प्रदर्शन राजधानी के दानापुर में देखने को मिला। सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने सगुना मोड़ स्थित ट्रैफिक पोस्ट को जला दिया। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। उग्र लोगों ने पुलिस पर पथराव किया।

शाहपुर के पास दानापुर-मनेर सड़क को प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया। उग्र लोगों ने सड़क किनारे स्थित दुकानों में तोड़फोड़ की। जाम में फंसी गाड़ियों को भी गुस्साए लोगों ने तोड़ दिया। पटना के आसपास के ग्रामीण इलाकों में पुलिस की तैनाती बढ़ाई जा रही है। बीहटा और मनेर में भी महिलाएं और बच्चे बालू खनन पर सरकारी नियंत्रण के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं।

बालू खनन पर सरकारी कंट्रोल के खिलाफ बाढ़ और शेखपुरा में भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ट्रक को सड़क पर खड़ा कर रोड जाम कर दिया गया है। एनएच 80 और 31 पर जाम के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×