--Advertisement--

पुलिस

पुलिस

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 12:33 PM IST

पटना. पटना कॉलेज के इकबाल हॉस्टल से पुलिस ने बुधवार को भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया। हॉस्टल के सर्वेंट क्वार्टर स्थित एक कमरे से पुलिस ने बम बनाने के लिए बारूद, गिट्‌टी, सुथली सहित अन्य सामान बरामद किया। हॉस्टल में विस्फोटक लाने के पीछे बड़ी वारदात को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है।

इससे पहले सुबह मिंटो हॉस्टल के छात्रों की आपस में लड़ाई भी हुई थी। जिस कमरे में बम मिला है, वह कभी सर्वेंट क्वार्टर हुआ करता था, फिलहाल वहां कोई नहीं रहता। यह हॉस्टल के पीछे का हिस्सा है। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिलना सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े करता है। फिलहाल पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने विस्फोटक को जब्त कर लिया है।

सूचना मिलते ही कुलपति पहुंचे हॉस्टल
जिस वक्त हॉस्टल में विस्फोटक मिला उस वक्त कुलपति प्रो. रासबिहारी प्रसाद सिंह व अन्य अधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रसंघ चुनाव की घोषणा कर रहे थे। उसी वक्त प्रॉक्टर ने कुलपति को विस्फोटक मिलने की सूचना दी। इसके तत्काल बाद कुलपति प्रॉक्टर, रजिस्ट्रार व अन्य अधिकारी पटना कॉलेज पहुंचे।

कुलपति ने हॉस्टल के पीछे टूटी हुई दीवार की तत्काल मरम्मति का निर्देश दिया। इसके लिए बुधवार को ही आदेश जारी कर दिए गए। विवि की ओर से मामले में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा रही है।