Hindi News »Bihar »Patna» Relationship Of Men With Horses Is Loyalty And Faith

दबाकर

दबाकर

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 29, 2017, 04:11 PM IST

पटना.राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि घोड़ों के साथ इंसान का रिश्ता वफादारी और विश्वास का रहा है। इतिहास गवाह है कि भीषण लड़ाइयों में घोड़ों के साहसिक करतबों से जीत मिलती रही है। वेटनरी कॉलेज मैदान पर वे शुक्रवार को 36 वीं अखिल भारतीय पुलिस अश्वारोही प्रतियोगिता एवं माउंटेन पुलिस ड्यूटी मीट 2017 का उद्घाटन के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अश्वारोही पुलिस बल की विधि व्यवस्था संधारण एवं विभिन्न समारोहों के आयोजन के अवसर पर महत्वपूर्ण भूमिका रही है। ऐतिहासिक महत्व एवं कार्य उपयोगिता दोनों की दृष्टि से इस बल की आवश्यकता को देखते हुए प्रतियोगिता का आयोजन काफी प्रासंगिक है। इस प्रकार के आयोजन से अश्वारोही बल का मनोबल बढ़ेगा। वे और बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

महाराणा प्रताप एवं ऊदल के घोड़ों का विशेष उल्लेख करते हुए राज्यपाल ने कहा कि घोड़े काफी संवेदनशील और वफादार प्राणी होते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस द्वारा अश्वारोही पुलिस बल के लिए ढाई दर्जन से भी अधिक तरह की विभिन्न रोचक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना काफी गौरवपूर्ण और प्रशंसनीय है।

फोटो- शेखर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×