--Advertisement--

कैदी पर

कैदी पर

Danik Bhaskar | Jan 20, 2018, 03:17 PM IST

पटना. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने राजद-कांग्रेस को भाजपा से सीख लेकर सामाजिक समरसता की बुनियाद पर राजनीति करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि वंशवाद राजनीति में दोनों दल इस कदर डूब गए हैं कि उनका सामाजिक सरोकार खत्म सा हो गया है।

यही कारण है कि सामाजिक कुरीतियों को लेकर चलाये जा रहे महाभियान का विरोध कर रहे है। बाल विवाह एवं दहेज़ प्रथा के खिलाफ पूरा प्रदेश खड़ा है लेकिन जमीन से कट चुके राजनीतिक दल इस अभियान के विरोध में खड़े हैं। ऐसे दलों को जन इच्छा का सम्मान करना चाहिए।

राय ने कहा कि रविवार को बिहार सरकार द्वारा बाल विवाह एवं दहेज़ प्रथा के खिलाफ जनजागरूकता के लिए आयोजित विशाल मानव श्रृंखला में भाजपा की हर स्तर पर सहभागिता होगी। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ महाअभियान की ही एक अगली कड़ी है।

मानव श्रृंखला में पार्टी के सभी नेताओं सहित बूथ व पंचायत स्तर से लेकर मंडल, जिला व प्रदेश पदाधिकारियों की भागीदारी होगी। इस आयोजन से आम जनता में समाज कल्याण की भावना जागृत होगी। मानव श्रृंखला को लेकर दिख रहे उत्साह से ऐसा प्रतीत होता है कि पिछले साल आयोजित मानवश्रृंखला का रिकार्ड भी टूट जाएगा।