--Advertisement--

पहुंची

पहुंची

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 10:01 AM IST
तेजस्वी न्याय यात्रा पर निकले तेजस्वी न्याय यात्रा पर निकले

पटना. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' शुरू कर दी है। यात्रा शुरू करने से पहले तेजस्वी ने शुक्रवार सुबह मीडिया से बात की। तेजस्वी ने कहा कि मैं बिहार सरकार की विफलता को जनता तक पहुंचाने के लिए यात्रा पर निकल रहा हूं। क्राइम बढ़ता जा रहा है। रोज हत्या, लूट और बलात्कार की घटनाएं हो रहीं हैं, लेकिन कोई इस पर ध्यान देने वाला नहीं है।

दलितों के खिलाफ हो रहा अत्याचार
तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार शराबबंदी की बात करते हैं। रोज अपराधी शराब पीकर हत्या और बलात्कार जैसे वारदात कर रहे हैं। सरकार इसपर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। नीतीश क्राइम कंट्रोल और भ्रष्‍टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं, लेकिन यह सिर्फ दिखावा है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर दलितों की जमीन कब्जा करने का केस दर्ज हुआ है। अब नीतीश का जीरो टॉलरेंस कहां गया? उनसे जवाब क्यों नहीं मांग रहे हैं?

नीतीश ने किया जनादेश का अपमान
तेजस्वी ने कहा कि नीतीश सत्ता के लालची हैं। सत्ता के लिए उन्होंने जनादेश का अपमान किया है। दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है। बक्सर के नंदन गांव में दलितों को पीटा गया। बालू बंदी और गिट्टी बंदी के चलते मजदूरों के घरों में चूल्हे नहीं जल रहे हैं। नीतीश कहते हैं कि बीजेपी के साथ सरकार बनाने से विकास के लिए डबल इंजन लग गया है। कहां है वह डबल इंजन? बिहार में विकास क्यों नहीं हो रहा है? मैं अपनी यात्रा के दौरान लोगों से इन मुद्दों पर बात करूंगा।

साजिश रचने जाते हैं दिल्ली
तेजस्वी ने कहा कि नीतीश और सुशील मोदी बार-बार दिल्ली यात्रा पर जाते हैं। वह दिल्ली बिहार के भले के लिए नहीं जाते। उनका मकसद होता है लालू परिवार के खिलाफ साजिश रचना। वह साजिश करते हैं कि किसी तरह लालू यादव, तेजस्वी यादव और उनके परिवार के लोगों को केस में फंसाया जाए।

यह है तेजस्वी की यात्रा का कार्यक्रम
शुक्रवार को तेजस्वी पटना से बख्तियारपुर, मोकामा होते हुए कटिहार पहुंचेंगे। यात्रा के पहले चरण में तेजस्वी 10 फरवरी को कटिहार, 11 को पूर्णिया, 12 को किशनगंज और 13 फरवरी को अररिया जिले में जनसभा करेंगे।

स्वागत के लिए कटिहार में लगे बैनर
तेजस्वी शाम को कटिहार पहुंचेंगे। रात्री विश्राम के बाद वह 10 फरवरी को राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर राजद की ओर से सभा की तैयारी पूरी कर ली गई है। स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह गेट बनाए गए हैं। शहर में राजद के ही होर्डिंग दिखाई दे रहे हैं। शहर के विभिन्न चौक- चौराहों पर राजद के बैनर और पोस्टर लगे हैं।

फोटो- शेखर