--Advertisement--

बिहार के

बिहार के

Dainik Bhaskar

Dec 16, 2017, 12:44 PM IST
सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स

पटना. राजधानी पटना के सबसे पुराने स्‍कूल में से एक सर गणेश दत्त पाटलिपुत्र हाई स्‍कूल के शताब्दी वर्ष की समाप्ति पर पाटलिपुत्र ओल्ड बॉयज एसोसिएशन (पोबा) की ओर से एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन 17 दिसंबर को न्‍यू पटना क्लब में किया गया है। इसमें मुख्‍य अतिथि के रूप में अवकाश प्राप्‍त आईपीएस अधिकारी व समाजसेवी श्री पी. के. सिद्धार्थ शामिल होंगे।देश भर से लगभग 1000 पूर्ववर्ती छात्र इसमें भाग लेने के लिए पटना पहुंच रहे हैं।

पोबा के अध्‍यक्ष बी एन शरण ने कहा कि सर गणेश दत्त पाटलिपुत्र हाई स्‍कूल का इतिहास गौरवशाली रहा है। साल 1917 में इस स्‍कूल की स्थापना हुई थी, तब से लेकर आज तक ने कई उतार चढ़ाव देखे। मगर आज भी ये स्कूल शिक्षा का केंद्र बना हुआ है और हमें इस पर गर्व है।

श्री शरण ने कहा कि पोबा विगत कई सालों से स्‍कूल के छात्रों के बीच काम कर रहा है। जैसे – विभिन्‍न प्रतियोगिताएं, हेल्थ चेकअप कैंप, कार्यशाला आदि।

इसके अलावा पोबा स्‍कूल में पानी की मशीन, सीसीटीवी कैमरे, कंप्यूटर के अलावा, जिम का नवीकरण, बैडमिंटन, बॉलीवॉल कोट आदि का निर्माण करवाया और समय – समय पर छात्रों के बीच छात्रवृति भी दिया जाता है। साथ ही अवकाश प्राप्‍त और पुराने शिक्षकों का सम्‍मान भी किया जाता है।

पोबा के कोषाध्यक्ष विजय वर्मा ने बताया कि सर गणेश दत्त पाटलिपुत्र हाई स्‍कूल का 101 वां साल है, जिस दौरान हमने पूरे साल में स्‍कूल में छात्रों के बीच विभिन्‍न प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम आयोजित करायें। 10 दिसंबर को मोइनुल हक स्‍टेडि‍यम में पूर्ववर्ती छात्रों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था,

जिसके मुख्‍य अतिथि डी आर एम दानापुर श्री रंजन प्रकाश ठाकुर थे, जो इसी स्‍कूल के 1982 बैच के छात्र रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन अमरेश रंजन, विजय कुमार वर्मा, राजेश बजाज, गौरव सिन्‍हा, हेमंत कुमार तथा संजय वर्मा, संजीव कुमार श्रीवास्तव, विशाल जैन, रवि भूषण आदि करेंगे।

X
सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई ससर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..