Hindi News »Bihar »Patna» State Level Youth Festival Will Be Inaugurated

जुड़े हैं

जुड़े हैं

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 12, 2017, 05:41 PM IST

पूर्णिया. बिहार के पू्र्णिया में राज्यस्तरीय युवा महोत्सव का उद्घाटन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया गया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि सहित स्थानीय विधायक और सांसद मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत बिहार गौरव गीत के साथ किया गया जिसमें बिहार के सांस्कृतिक विरासत को नृत्य के माध्यम से पेश किया गया। पहुंचे तीन हजार कलाकार...

तीन दिनों तक चलने वाले युवा महोत्सव में बिहार के 3000 हजार कलाकार हिस्सा लेने पूर्णिया पहुंचे हुए है। इस मौके पर सुशील मोदी ने कहा कि चार जिला मिलाकर एक विश्वविद्यालय के स्थापना की योजना है जिसका निर्माण अगले सत्र से पहले पूर्णिया में किया जाएगा। इसके लिये कुलपति के नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। मधुबनी पेंटिंग को बढ़ावा देने के लिए मधुबनी जिले में एकेडमी की स्थापना की जाएगी। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवाओं को नसीहत देते हुए कहा कि हर क्षेत्र में लड़कियां लड़कों से आगे निकल रही है जो फक्र की बात है मगर लड़के फिसड्डी रहे यह अच्छी बात नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: rajyastriy yuvaa mhotsv ka shubhaarnbh, teen hazaar klaakar lengae bhaaga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×