Hindi News »Bihar »Patna» Truck Owners Association Strike In Bihar

पुलिस ने

पुलिस ने

Rajesh Ojha | Last Modified - Dec 18, 2017, 05:47 PM IST

पटना.बिहार के ट्रक मालिकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया है। ड्राइवरों ने मोकामा में सड़क पर ट्रक खड़ा कर एनएच 31 को जाम कर दिया है। हड़ताल का असर पटना समेत राज्य के सभी शहरों में देखा जा रहा है। दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रकों को भी बिहार में नहीं घुसने दिया जा रहा है। ट्रकों की हड़ताल से सबसे अधिक फल और सब्जी बाजार प्रभावित हुआ है।

बिहार ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भानू शेखर के अनुसार बिहार सरकार की नीतियों के चलते ट्रक चलाना संभव नहीं रहा। सरकार बालू ढोने वाले ट्रकों के खिलाफ सख्त नियम बना रही है। ट्रक में जीपीएस लगाना भी ट्रक मालिकों की जेब पर नया बोझ बन गया है।

किस बात का है विरोध
- बिहार सरकार के खनन विभाग ने नया नियम लागू किया है। इसके अनुसार बालू-गिट्टी लादने वाले ट्रकों के मालिकों एवं चालकों पर मुकदमा, 5 वर्ष की सजा और 5 लाख तक जुर्माना देने का प्रावधान है।
- बालू-गिट्टी के स्वतंत्र व्यापार पर रोक। चीन निर्मित जीपीएस एवं ई-लॉक ट्रकों में लगाने को बाध्य करना। बालू की कीमत में चार गुना वृद्धि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×