--Advertisement--

फायरिंग

फायरिंग

Danik Bhaskar | Jan 20, 2018, 03:17 PM IST

पटना. लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष व पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा है कि बक्सर के नंदन गांव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमने में दलितों को मोहरा बनाया गया है। उन्होंने पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग करते हुए दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की।

शनिवार को प्रदेश दफ्तर में संवाददाता सम्मेलन में पारस ने कहा कि सीएम पर हमला को हल्के में नहीं लिया जा सकता। यह बेहद गंभीर और संगीन मामला है और इसकी निष्पक्ष जांच आवश्यक है। लोकतंत्र में ऐसी घटना के लिए कोई स्थान नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह घटना बताता है कि विपक्ष किस कदर हताश और निराश है।

पारस ने कहा कि दोषी कोई हो, चाहे वह दलित हो या फिर कोई और, सजा का हकदार है। अपराध यदि कोई दलित करता है तो वह भी अपराधी है और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। एक सवाल के जवाब में दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामचन्द्र पासवान ने कहा कि इस घटना में दोषी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी या केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के अपने विचार हो सकते हैं। हम किसी पर आरोप नहीं लगा रहे। हम चाहते हैं कि इस घटना की निष्पक्ष और उच्चस्तीरय जांच हो। सीएम पर हमले को गंभीरता से लेना होगा। दोषी किसी सूरत में बचना नहीं चाहिए।

ऐतिहासिक होगा मानव श्रृंखला
पारस ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर 21 जनवरी को दहेजप्रथा व बालविवाह के खिलाफ होने वाला मानव श्रृंखला ऐतिहासिक होगा। लोजपा की इसमें सक्रिय भागीदारी होगी। प्रखंडस्तर तक के नेता-कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में इसमें भाग लेंगे। उन्होंने दावा किया कि रविवार को होने वाला मानव श्रृंखला पिछला रिकार्ड तोड़ देगा।

छात्र संघ चुनाव में भाग लेगी लोजपा: प्रिंस
छात्र लोजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा है कि छात्र लोजपा एनडीए के सहयोगी दलों से विमर्श कर छात्र संघ के चुनाव में हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता संगठन को और मजबूत बनाना और इसका विस्तार करना है। इसके पहले पारस व रामचन्द्र पासवान के अलावा वरीय पार्टी नेताओं ने प्रिंस राज का अभिनंदन किया। बड़ी संख्या में छात्र लोजपा के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर प्रिंसराज का स्वागत करने भी पहुंचे।