Hindi News »Bihar »Patna» Widow Sister In Law Ready For Marriage With Levir Due To A Compulsion

किया

किया

Vivek Kumar | Last Modified - Dec 15, 2017, 10:49 AM IST

गया.बिहार के गया जिले के परैया में रहने वाली रूबी देवी की आंखें अब सूनी हो गईं हैं। दो बच्चों की मां रूबी देवी 15 साल के अपने देवर महादेव को बेटे जैसा प्यार देती थी, लेकिन एक मजबूरी के चलते उससे शादी को तैयार हो गई। वहीं, महादेव भी भाभी को मां समान मानता था। उसे यह शादी मंजूर न थी। शादी के चार घंटे बाद ही उसने आत्महत्या कर ली। रूबी के पहले पति सतीश दास की मौत चार साल पहले हो गई थी। 12 दिसंबर को वह सुहागन बनी, लेकिन चार घंटे बाद ही उसकी मांग का सिंदूर उजड़ गया। रूबी अपने देवर से इसलिए शादी को तैयार हो गई थी ताकि घर में उसकी जगह बनी रहे। उसके सिर से छत न छीन लिया जाए। मां की मौत के बाद भाभी रखती थी ख्याल...

- महादेव जब सात साल का था तब उसके सबसे बड़े भाई सतीश की शादी हुई थी। कुछ साल पहले महादेव की मां की मौत हो गई। मां की मौत के बाद बड़ी भाभी रूबी ही महादेव का ख्याल रखने लगी।
- रूबी के मायके के लोग उसकी दुबारा शादी कराना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने महादेव के पिता चंद्रशेखर दास पर 80 हजार रुपए देने का प्रेशर बनाया था। परिजनों की मांग थी कि या तो महादेव के पिता 80 हजार रुपए दें या अपने बेटे से रूबी की शादी कराएं।
- पंचायत में चंद्रशेखर 80 हजार रुपए देने की जगह अपने बेटे से बहू की शादी कराने को तैयार हो गया।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें- महिला ने बताया- आखिर वो कौन सी मजबूरी थी...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 15 saal ke devr se 2 bachcho ki maan ki huee shaadi, ab btaayaa kyon kiyaa aisaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×