--Advertisement--

गांव में

गांव में

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 12:16 PM IST
गांव के लोगों ने शनिवार सुबह क गांव के लोगों ने शनिवार सुबह क

शेखपुरा. बिहार के शेखपुरा में शनिवार सुबह लोगों ने देखा कि युवक की लाश पेड़ से लटक रही है। शव लटके होने की सूचना गांव में तेजी से फैली और कुछ देर में ही वहां भीड़ जुट गई। गांव के लोगों ने शव को पेड़ से उतारा। युवक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला, जिसे पढ़ लोग हैरत में पड़ गए। नोट में लिखा था- "मेरी मौत से बहन खुश होती है तो यही अच्छा।" मौत के लिए परिवार को बताया जिम्मेदार...

घटना शेखपुरा जिले के कोरमा थाना क्षेत्र के डीह कोसुम्भा गांव की है। मृतक का नाम संतोष कुमार था। उसकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला। नोट की शुरुआत में संतोष के पिता- रामचंद्र महतो, मां- बिंदेश्वरी देवी, बहन- कंचन कुमारी और बहन के पति अशोक कुमार का नाम लिखा था। इसके बाद लिखा था कि ये सब मिलकर मुझे झूठा बोलते हैं और मेरी चुगली करते हैं। मेरी मौत के लिए ये लोग जिम्मेदार हैं। मेरे पिता ने मेरी पत्नी को गाली दी थी। इन लोगों के हाथ से मुझे कफन नहीं चाहिए। ये सब मेरी दीदी कंचन का करना है। अगर मेरी मौत में मेरी बहन की खुशी है तो यही अच्छा।

मां का आरोप बहू के घरवालों ने की हत्या

संतोष की मां बिंदेश्वरी देवी ने कहा कि शनिवार शाम को मेरा बेटा बहू को लेकर ससुराल गया था। बहू गांव से बाहर कम्प्यूटर सीखने जाती थी। पिछले कुछ दिन से वह रोज कोचिंग जा रही थी। बहू ने मुझसे पूछा था कि मायके से कम्प्यूटर सेंटर नजदीक है। क्या मैं मायके में रहकर पढ़ाई कर सकती हूं? इसपर मैंने सहमति दी थी। बहू के घरवालों ने मेरे बेटे की हत्या की है।

संतोष ने किया था प्रेम विवाह
मृतक संतोष ने 18 माह पहले घाटकोसुम्भा गांव की करुणा कुमारी से प्रेम विवाह किया था। संतोष के परिवार के लोग इस विवाह के लिए राजी थे। करुणा ने संतोष की हत्या के लिए अपने सास-ससूर को जिम्मेदार बताया है। घटना की सूचना मिलने पर कोरना थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस हत्या के मामले की जांच में जुट गई है।

एसपी राजेंद्र कुमार भील ने कहा कि पारिवारिक कलह में युवक की हत्या हुई है। मामला हत्या का है या आत्महत्या का इसका पता जांच के बाद ही चलेगा। पुलिस ने दोनों पक्ष का बयान दर्ज कर लिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

X
गांव के लोगों ने शनिवार सुबह कगांव के लोगों ने शनिवार सुबह क
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..