Hindi News »Bihar News »Patna News» Accused Of Srijan Scam Appear At CBI Court

सीबीआई कोर्ट में पेश हुए सृजन घोटाले के 17 आरोपी, तीन को मिली जमानत

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 13, 2017, 06:37 PM IST

हजार करोड़ रुपए से अधिक के सृजन घोटाले में गिरफ्तार किए गए 17 आरोपियों में से 3 को जमानत मिल गई।
सीबीआई कोर्ट में पेश हुए सृजन घोटाले के 17 आरोपी, तीन को मिली जमानत
पटना.बिहार के भागलपुर में हुए हजार करोड़ रुपए से अधिक के सृजन घोटाले में गिरफ्तार किए गए 17 आरोपियों में से 3 को जमानत मिल गई। सोमवार को सृजन घोटाले के आरोपियों को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने चार्जशीट दाखिल न होने के चलते प्रेम कुमार, राकेश और सतीश को जमानत दे दी।
सीबीआई 10 आरोपियों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल कर चुकी है। इनमें तीन नए नाम भी शामिल हैं। बाकी बचे आरोपियों पर 20 नवंबर से पहले ही सीबीआई को चार्जशीट दायर करना है, नहीं तो उन्हें कोर्ट से लाभ मिल जाएगा। हर हाल में गिरफ्तारी के तीन माह के भीतर आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर करने का नियम है।
पहले चरण में सीबीआई तत्कालीन भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह, विभाग के नाजिर राकेश झा, इंडियन बैंक के अजय पांडेय, रिटायर बीओबी के अधिकारी अरुण कुमार सिंह, इंडियन बैंक के तौकीर कासिम, बीओबी के पूर्व मैनेजर सरफराजुद्दीन, जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार, उनकी पत्नी इंदु गुप्ता, सृजन की मैनेजर सरिता झा और मनोरमा देवी के पूर्व ड्राइवर विनोद के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sibiaaee kort mein pesh hue srijn ghotaale ke 17 aaropi, teen ko mili jmaant
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Patna

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×