Hindi News »Bihar »Patna» Accused Of Srijan Scam Appear At CBI Court

बताया

बताया

Vivek Kumar | Last Modified - Nov 13, 2017, 04:53 PM IST

पटना.बिहार के भागलपुर में हुए हजार करोड़ रुपए से अधिक के सृजन घोटाले में गिरफ्तार किए गए 17 आरोपियों में से 3 को जमानत मिल गई। सोमवार को सृजन घोटाले के आरोपियों को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने चार्जशीट दाखिल न होने के चलते प्रेम कुमार, राकेश और सतीश को जमानत दे दी।
सीबीआई 10 आरोपियों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल कर चुकी है। इनमें तीन नए नाम भी शामिल हैं। बाकी बचे आरोपियों पर 20 नवंबर से पहले ही सीबीआई को चार्जशीट दायर करना है, नहीं तो उन्हें कोर्ट से लाभ मिल जाएगा। हर हाल में गिरफ्तारी के तीन माह के भीतर आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर करने का नियम है।
पहले चरण में सीबीआई तत्कालीन भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह, विभाग के नाजिर राकेश झा, इंडियन बैंक के अजय पांडेय, रिटायर बीओबी के अधिकारी अरुण कुमार सिंह, इंडियन बैंक के तौकीर कासिम, बीओबी के पूर्व मैनेजर सरफराजुद्दीन, जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार, उनकी पत्नी इंदु गुप्ता, सृजन की मैनेजर सरिता झा और मनोरमा देवी के पूर्व ड्राइवर विनोद के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×