Hindi News »Bihar »Patna» Commando Yadav Was Arrested Today By Navagachia Police

खरीदा था

खरीदा था

Vivek Kumar | Last Modified - Nov 26, 2017, 12:04 PM IST

पटना/नवगछिया. कमांडो यादव को आज नवगछिया पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार कमांडो यादव के पास बड़ी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस मिले हैं। कमांडो यादव 50 हजार रुपया का ईनामी कुख्यात अपराधी है। दहेज की रकम नहीं मिलने पर कमांडो ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। कमांडो को तीन जिले की पुलिस काफी दिनों से खोज रही थी। इसपर हत्या, अपहरण. रंगदारी और लूट के कई मामले इसपर दर्ज हैं। पैर छूकर मांगा माफी...

- कमांडो की गिरफ्तारी के बाद तीन जिलों के लोगों ने राहत की सांस लिया है। इसका गंगा के दियारा क्षेत्र की एक हजार से ज्यादा भूमि पर अवैध कब्जा था। इसके भय से जमीन के मालिकों ने अपने खेत पर जाना छोड़ दिया था। कमांडो का तीन जिलों में आतंक था। कटिहार, भागलपुर और नवगछिया पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी। पुलिस ने कमांडो को गिरफ्तार करने के बाद पूरे शहर में घुमाया। कमांडो ने शहर में सड़क किनारे लोगों खड़े लोगों का पैर छूकर अपनी गलती की माफी भी मांगा।

- कमांडो के साथ पुलिस ने गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा करारी निवासी विनोद मंडल के पुत्र सोनू कुमार और भागलपुर जिले के गौराडीह थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी अंबिका यादव के पुत्र पंकज यादव को भी अवैध हथियारों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
कमांडो के विरूद्ध कटिहार, भागलपुर के कहलगांव, घोघा, नवगछिया पुलिस जिले
के इस्माइलपुर, गोपालपुर के अलावा मधेपुरा जिले के कुछ मामलों में भी आरोपित होने की बात कही जा रही है।

- कमांडों का कटिहार, भागलपुर और नवगछिया जिले के गंगा दियारा के करीब एक हजार एकड़ जमीन पर कब्जा था कमांडो के भय से लोग अपने खेत पर नहीं जा पा रहे थे।पिछले दिनों जब कमांडो नवगछिया पुलिस को बार बार चकमा देने में सफल रहा था तो उसकी गिरफ्तारी के लिए भागलपुर के डीआईजी विकास वैभव के नेतृत्व में एसटीएफ टीम को कमांडो की गिरफ्तारी में लगाया गया था। कमांडों को गिरफ्तार करने की पूरी रणनीति नवगछिया के एसपी सुधीर कुमार ने बनायी थी और इसी रणनीति पर कार्रवाई कर एसटीएफ की टीम ने कमांडो को उसके घर से धर दबोचा।

बिजली विभाग के कर्मी बन कर टोह ले रही थी एसटीएफ
- एसटीएफ के दो कर्मी सर्वप्रथम बिजली विभाग के कर्मी बन कर कमांडो के गांव पहुंचे। इन लोगों ने कमांडो के परिजनों से मिल कर कहा कि वे लोग बिजली विभाग से हैं और जो लोग बिजली की चोरी कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद चाहिए। इसलिए आपके पास आए हैं। कमांडो यादव के परिवार के लोगों को अपने विश्वास में लेकर पुलिस की टीम ने पूरी सूचना एकत्रित कर कमांडो को गिरफ्तार कर लिया।

फोटो-संदीप कुमार झा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×