Hindi News »Bihar »Patna» Deputy Chief Minister Women 50 Per Cent Reservation

सामने उनके

सामने उनके

Vivek Kumar | Last Modified - Nov 17, 2017, 09:55 AM IST

पटना. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में जिस प्रकार पंचायत तक निकाय चुनावों में महिलाओं को सरकार ने 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है, उसी प्रकार 2019 में होने वाले पैक्स के चुनाव में महिलाओं को आरक्षण दिया जाएगा। इस बात पर पैक्स अध्यक्षों ने जोरदार विरोध शुरू कर दिया। उप मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी करने लगे।

हंगामा करने वाले पैक्स अध्यक्षों को शांत कराने की कोशिश की गई, लेकिन देर तक हॉल में हंगामा होता रहा। शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री ज्ञान भवन के सहकारिता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि एमएलए (विधायक) को ऑपरेटिव के तहत एक एमएलए को एक भूखंड आवंटित करना था, लेकिन कई लोगों को एक से अधिक भूखंड आवंटित किया गया है। इस भूखंड का व्यावसायिक उपयोग भी हो रहा है। इसकी जांच रिपोर्ट सहकारिता विभाग को मिल चुकी है। इस मामले में दोषियों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। सहकारी समिति के नाम पर नॉन बैंकिंग कंपनी बना कर लोगों से पैसा लेकर फरार होने वालों को चिह्नित कर सरकार कार्रवाई करेगी। दोषियों से पैसे वसूल कर लोगों को राशि दिलाई जाएगी। सहकारिता के नाम पर गलत तरीके से काम करने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dipti CM ne mahilaon ko 50 prtisht aarksn ki khi baat,paiks adhyks naaraaj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×