Hindi News »Bihar »Patna» Intermediate Examination 2018 Form Filling Date Announced

वास्कोडीगामा-प

वास्कोडीगामा-प

Vivek Kumar | Last Modified - Nov 24, 2017, 09:38 AM IST

पटना.बिहार बोर्ड के इंटर की परीक्षा 6 फरवरी से 16 फरवरी 2018 के बीच होनी है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थी 3 दिसंबर से फॉर्म भर सकेंगे। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पिछले साल की तरह इस बार भी परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। तीन दिसंबर से 9 दिसंबर तक का वक्त फॉर्म भरने के लिए निर्धारित किया गया है। जबकि 10 से 12 दिसंबर के बीच फॉर्म भरने वाले परीक्षार्थियों को विलंब शुल्क देना होगा।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि इस बार हमने परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सहूलियत प्रदान की है। इसमें हमने सभी वसुधा केंद्रों पर फॉर्म भरने की व्यवस्था की है। राज्य के 600 से अधिक वसुधा केंद्र हर जिले के प्रखंडों और पंचायतों में मौजूद हैं। इसलिए यहां फॉर्म भरने में किसी स्कूल को दिक्कत नहीं होगी। ऑनलाइन फॉर्म स्कूल के प्रधानों द्वारा ही भरा जाएगा, विद्यार्थी नहीं भरेंगे। फॉर्म भरने के लिए जो स्कूल चाहें वे अपने स्कूल के सिस्टम का भी प्रयोग कर सकते हैं। हालांकि वसुधा केंद्रों पर भी फॉर्म भरने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। अभी तक इंटर के लिए 7.68 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। जबकि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 25 नवंबर है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: intr pariksaa 2018 ke form bharne ki tithi ghosit, vsudhaa kendron par bhi hogai vyvsthaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×