Hindi News »Bihar »Patna» Killing Nine People From Drowning In The Ganga River

वह थे

वह थे

Vivek Kumar | Last Modified - Nov 05, 2017, 01:30 PM IST

पटना.बिहार में रविवार को दो हादसे हुए। पहला वैशाली में जहां गंगा में नहाने के दौरान 6 लोगों की मौत हो गई। घटना एक बच्चे को डूबने से बचाने के दौरान हुई। दूसरा समस्तीपुर में जहां, एक नाव डूब गई। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई। नाव में 30 लोग सवार थे। बता दें कि शनिवार को ही बेगुसराय में एक मेले के दौरान भगदड़ मच गई थी। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

वैशाली में कैसे हुआ हादसा

- जानकारी के मुताबिक, कुछ लोग वैशाली जिले के मस्ताना घाट पर नहाने गए थे। इसी दौरान, एक बच्चा डूबने लगा। बच्चे को बचाने के लिए 6 लोग गहरे पानी में चले गए। इन सभी की मौत हो गई। 6 डेड बॉडी बरामद कर ली गई हैं।
- माना जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। क्योंकि, कुछ और लोग भी नदी में कूदे थे। इनकी तलाश शुरू कर दी गई थी। बताया जाता है कि प्रशासन ने मस्ताना घाट को खतरनाक घोषित कर दिया था। वॉर्निंग के बावजूद लोग इस घाट पर बने टीले पर चले गए थे।
- जिन लोगों की मौत हुई वो पटना जिले के मिर्जापुर नोहटा के रहने वाले थे। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजन चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

समस्तीपुर में तीन लोग डूबे

- दूसरी तरफ, समस्तीपुर में 20 लोगों को ले जा रही नाव बागमती नदी में डूब गई। तीन महिलाओं की मौत हो गई। ये आंकड़ा बढ़ सकता है। रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है।
- सभी 20 लोग जानवरों के लिए घास लेने नदी के उस पार गए थे। छोटी नाव पर सभी लोग सवार हो गए और घास रख लिए। बीच नदी में जाते ही नाव डूब गई। जिससे तीन महिलाओं की मौत हो गई। 8 लोग तैरकर बाहर निकल गए। लापता नौ लोगों की तलाश जारी है।
बेगुसराय में भी हुआ था हादसा
- बता दें कि शनिवार को बेगूसराय जिले के सिमरिया में कार्तिक पूर्णिमा के स्नान के दौरान भगदड़ हो गई थी। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी। गंगा स्नान करने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का एलान किया था। बता दें कि सिमरिया में अर्द्धकुंभ भी चल रहा है। लिहाजा वहां काफी भीड़ रहती है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×