Hindi News »Bihar News »Patna News» Ludhiana Entrepreneurs Show Interest In Investing

एप्रेजल और टेक्सटाइल इंडस्ट्री में निवेश करने में दिलचस्पी दिखाया लुधियाना के उद्यमी

कैलाश पति मिश्रा | Last Modified - Nov 13, 2017, 06:42 PM IST

लुधियाना से एक टीम बिहार आएगी और राज्य में एप्रेजल एवं टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज में संभावना तलाशेगी।
पटना.लुधियाना एप्रेजल और टेक्सटाइल इंडस्ट्री के निर्यातक और उद्यमियों ने बिहार में निवेश करने में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। जल्द ही लुधियाना से एक टीम बिहार आएगी और राज्य में एप्रेजल एवं टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज में संभावना तलाशेगी।
दरअसल उद्योग विभाग ने लुधियाना में एप्रेजल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एईपीसी) के साथ मिलकर एक निवेशक मिट का आयोजन किया था। जिसमें राज्य सरकार द्वारा एप्रेजल इंडस्ट्रीज को दी जा रही सहुलियत और प्रोत्साहन की जानकारी दी गई थी। उसके बाद वहां के उद्यमियों ने बिहार आने का मन बनाया है।
बिहार में काफी संख्या में इस सेक्टर के लिए अनुभवी लोगा हैं: डॉ एस सिद्धार्थ
उद्योग विभाग के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ ने उद्यमियों को बिहार में एप्रेजल और टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज के लिए उपलब्ध सुविधा और मानव संसाधन की जानकारी दी। उन्होंने कहा लुधियाना और मुंबई एप्रेजल इंडस्ट्रीज में बड़ी संख्या में बिहार के लोग काम करते हैं। जो सभी बिहार आकर काम करने को इच्छुक हैं।
उद्योग लगाने के लिए राज्य सरकार ने 2000 एक जमीन आरक्षित रखा है। उद्यमियों को राज्य की औद्योगिक नीति- 2016 के तहत सारी सुविधाएं दिए जाने का प्रावधान है। सिंगल विंडो सिस्टम के तहत सभी तक के लाइसेंस और क्लियरेंस एक महीने के अंदर देने का प्रावधान किया गया है।वहीं निवेश आयुक्त आरएस श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य में निवेश का बेहतर माहौल बना है। बिजली और अधिसंरचना की स्थिति में सुधार हुआ है। टीम में उद्योग विभाग के निदेशक रविंद्र कुमार और उद्योग विभाग के सीईओ विमल कुमार थे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: eprejl aur tekstaail indstri mein nivesh karne mein dilchspi dikhaayaa ludhiyaanaa ke udymi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×