Hindi News »Bihar »Patna» Mining Will Take The Endowment

ग्रामीणों ने

ग्रामीणों ने

Vivek Kumar | Last Modified - Nov 28, 2017, 05:19 PM IST

पटना.राज्य में एक दिसंबर से बालू की किल्लत खत्म हो जाएगी। क्योंकि 1 दिसंबर से फिर पुराने प्रावधानों के आधार पर बालू की बिक्री शुरू हो जाएगी। मंगलवार को मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने सभी जिलों के डीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में इस बाबत तैयारी करने का आदेश दिया।

मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि सरकार बालू खनन नियमावली रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी। लेकिन फिलहाल पुराने प्रावधानों पर ही बालू की बिक्री का जाएगी ताकि बालू का संकट नहीं हो। दूसरी ओर, खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद कुमार सिंह ने विधानसभा और बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पहली दिसंबर के बाद लोगों की दिक्कत दूर हो जाएगी। बालू और गिट्‌टी की कमी नहीं होने देंगे।

उन्होंने बताया कि गिट्‌टी के आयात पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। सरकार उसका भी भंडारण करेगी। शौचालय और इंदिरा आवास के लिए सस्ती बालू दी जाएगी। मंत्री ने कहा कि कोर्ट ने किन बिंदुओं पर स्टे लगाया है उसका अध्ययन किया जा रहा है। जितनी आवश्यकता होगी, उतना लाइसेंस देंगे। सरकार बालू माफिया पर नकेल कस रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: purane praavdhaan laagau, 1 December se milegaaa baalu, bandobsti lene vaale karengae khnn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×