Hindi News »Bihar »Patna» Winter Session Of Bihar Legislature From Monday

पैसे से पिता

पैसे से पिता

Vivek Kumar | Last Modified - Nov 26, 2017, 12:02 PM IST

पटना. विधानमंडल की शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरु होगा। 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलने वाले सत्र में पांच बैठकें होंगी। 16 वें विधानसभा का आठवां सत्र होगा जबकि विधानपरिषद का 187 वां सत्र होगा। इस बार सोमवार से सदन की शुरुआत होगी और शुक्रवार तक लगातार पांच बैठकें होंगी। इस दौरान दूसरा अनुपूरक बजट के साथ-साथ कई राजकीय विधेयक पेश होंगे। विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधानपरिषद के कार्यकारी सभापति हारुण रशीद के अनुसार सत्र संचालन की तैयारी पूरी हो चुकी है।

इस बार शीतकालीन सत्र के काफी हंगामेदार होने की आशंका है। राजद-कांग्रेस के हमलावर होने की पूरी संभावना है। ऐसे में सत्र के शांतिपूर्ण संचालन की संभावना कम ही है। खासकर राजद का तेवर आक्रामक रहेगा। सृजन घोटाला, शौचालय घोटाला के साथ-साथ खराब विधि-व्यवस्था पर भी राजद हमलावर होगा। सीबीआई-ईडी-आयकर की कार्रवाइयों पर भी राजद के तेवर तल्ख होंगे। राजद इस तमाम मुद्दों को लेकर एनडीए गठबंधन पर हमला बोलेगा।

उधर, सत्ताधारी दल भी विपक्ष को उसी की भाषा में जवाब देने की तैयारी कर चुका है। जदयू-भाजपा जहां नीतीश सरकार के बेहतर कार्यों को हथियार के रुप में इस्तेमाल करेगा वहीं विपक्षी दलों को उनके शासन का आइना भी दिखाएगा। लोजपा-रालोसपा और हम भी सदन के अंदर विपक्ष पर आक्रामक होगा। हालांकि विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधानपरिषद के कार्यकारी सभापति हारुण रशीद ने सभी सदस्यों से सदन के शांतिपूर्ण संचालन की अपील की है और उनसे सहयोग मांगा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×