• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News chandra prakash became the state president of the national labor congress for the sixth time
--Advertisement--

छठी बार राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने चंद्र प्रकाश

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:47 AM IST

Patna News - इंटक (राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस) की प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन में चंद्र प्रकाश सिंह छठी बार प्रदेश अध्यक्ष चुने...

Patna News - chandra prakash became the state president of the national labor congress for the sixth time
इंटक (राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस) की प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन में चंद्र प्रकाश सिंह छठी बार प्रदेश अध्यक्ष चुने गए। रविवार को राजधानी के एक बड़े होटल में आयोजित सम्मेलन में गोपाल लाल महतो ने सर्वसम्मति से उनके चुने जाने की घोषणा की। इससे पहले सम्मेलन को संबोधित करते हुए इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीव रेड्डी ने केंद्र की वर्तमान सरकार को मजदूर और किसान विरोधी करार दिया।

10 वर्षों से न्यूनतम मजदूरी का नहीं हुआ पुनरीक्षण : उन्होंने कहा कि दस वर्षों से देश में न्यूनतम मजदूरी का पुनरीक्षण नहीं हुआ है। गरीबों और पिछड़ों की बात करने वाली भाजपा सरकार उद्योगपतियों और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही है। पूरे देश में अभी इंटक के 3.30 करोड़ सदस्य हैं। प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस ने इंटक के साथ मिलकर श्रमिकों की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने प्रतिनिधियों से तीन फरवरी को राजधानी में प्रस्तावित राहुल गांधी की जन-आकांक्षा रैली में ज्यादा से ज्यादा श्रमिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद ने कहा कि पार्टी हमेशा श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए काम किया और आगे भी करती रहेगी। विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने राज्य के असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को संगठित करने और पार्टी से जोड़ने का आह्वान किया। इस मौके पर आरएन राय, श्रीनंदन मंडल, लक्ष्मी प्रसाद, डी राम, मोहन गोस्वामी, भरत राय, प्रभात कुमार सिन्हा, ब्रजेश मिश्रा आदि मौजूद थे।

बैंककर्मियों के वेतन का मामला नहीं सुलझा तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को होंगे बाध्य

जी संजीव रेड्डी ने वेतनवृद्धि के नाम पर केंद्र सरकार पर बैंककर्मियों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वेतनवृद्धि की मांग को लेकर बैंककर्मी दो बार हड़ताल कर चुके हैं। केंद्र सरकार छह फीसदी वृद्धि का प्रस्ताव दे रही है, जबकि पिछली बार उनका वेतन करीब 15 फीसदी बढ़ा था। केंद्र सरकार इस मामले को नहीं सुलझाएगी तो बैंककर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में इंटक भाजपा को हराने के लिए राजनीतिक दलों की मदद करेगा।

X
Patna News - chandra prakash became the state president of the national labor congress for the sixth time
Astrology

Recommended

Click to listen..