• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News cid has sought all the districts to report the bank robbery even after three years
--Advertisement--

सीआईडी ने सभी जिलों से मांगी थी बैंक लूट की रिपोर्ट, तीन साल बाद भी नहीं मिली

Patna News - बिहार में पिछले नौ साल में बैंक डकैती और लूट की 110 घटनाएं हो चुकी हैं। इनमें से अधिकतर मामलों में अपराधी पुलिस की पकड़...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:30 AM IST
Patna News - cid has sought all the districts to report the bank robbery even after three years
बिहार में पिछले नौ साल में बैंक डकैती और लूट की 110 घटनाएं हो चुकी हैं। इनमें से अधिकतर मामलों में अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। घटना के बाद अपराधी बिहार-झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र या दिल्ली जैसी जगहों पर शरण लेते हैं। इसकी वजह से पुलिस की पकड़ से ये दूर रहते हैं। बैंक डकैती की बढ़ती हुई घटनाओं को देखकर सीआईडी ने नवंबर 2015 में सभी जिलों से घटना की रिपोर्ट मांगी थी। तीन साल होने वाले हैं, इसके बाद भी सभी जिलों से रिपोर्ट नहीं मिल सकी है। सभी जिलों को डकैती की घटनाओं की विस्तृत जानकारी देनी थी। घटना कब और कहां हुई, कितनी धनराशि की डकैती हुई, कितने लोगों की अबतक गिरफ्तारी हुई, जिनकी गिरफ्तारी हुई उनमें कितने जेल में बंद हैं और कितने बाहर हैं, जेल से बाहर अपराधी क्या कर रहे हैं?

एक गैंग में तीन से आठ अपराधी, डकैती के बाद अलग-अलग बिखर जाते हैं

पुलिस के मुताबिक, बैंक डकैती में तीन से आठ अपराधी शामिल रहते हैं। ये अपराध करने के बाद अलग-अलग जगहों पर फरार हो जाते हैं। इसकी वजह से उनके बारे में पता नहीं चलता है। कई ऐसे अपराधी भी हैं, जो एक दर्जन से अधिक घटनाओं में शामिल हैं। एक अक्टूबर 2018 को बिहार एसटीएफ ने एक दर्जन से अधिक बैंक डकैती में नामजद अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना अमरेंद्र कुमार माधव को धनबाद से गिरफ्तार किया था। उसके ऊपर बिहार, झारखंड, ओडिशा और कोलकाता में एक दर्जन से अधिक बैंक डकैती का आरोप है। पूछताछ के दौरान अमरेंद्र के गैंग में एक दर्जन से अधिक अपराधियों के शामिल होने की जानकारी मिली थी। यह गैंग एक साथ कई घटनाओं को अंजाम देता था।

X
Patna News - cid has sought all the districts to report the bank robbery even after three years
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..