भगवानपुर में कल आएंगे सीएम, आगमन को लेकर प्रभारी मंत्री ने लिया जायजा

Patna News - सिटी रिपोर्टर | भगवानपुर हाट प्रखंड क्षेत्र में सीएम के यात्रा का तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रहा है। वैसे वैसे...

Dec 04, 2019, 08:06 AM IST
सिटी रिपोर्टर | भगवानपुर हाट

प्रखंड क्षेत्र में सीएम के यात्रा का तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रहा है। वैसे वैसे कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारी से लेकर प्रभारी मंत्री तक भगवानपुर हाट पहुच कर जायजा ले रहे है। मानो पूरा जिला प्रशासन भगवानपुर को सजाने संवारने में लगे हुए है। मानो पूर्व से जितनी भी योजना अपूर्ण पड़ी है इसे पूरा करने के लिए दिन रात एक किए हुए है। इसी तैयारी को लेकर मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री प्रमोद कुमार, विधायक हेमनारायण साह, डीएम रंजीता व एसपी नवीनचंद्र झा में सम्मेलन स्थल का दौरा कर एसडीओ महाराजगंज व बीडीओ मंत्रणा कर तैयारियों की अधतन जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिया। विदित हो कि 5 दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार का जल जीवन हरियाली योजना के तहत भगवानपुर हाट प्रखंड के महम्मदपुर पंचायत व सोंधानी पंचायत के स्थानीय काश्तकार मनोज सहनी व ललित मोहन के द्वारा सैकड़ों वर्षो के बेकार पड़े बहियारा चंवर के भूमि पर साढ़े तीन एकड़ जमीन पर तालाब का निर्माण कर मछली पालन किया जा रहा है। भ्रमण करने का कार्यक्रम है। इसके उपरांत भगवानपुर महाविद्यालय के परिसर में सम्मेलन को संबोधित करने का कार्यक्रम निर्धारित है। जल जीवन हरियाली के थीम पर पेंटिंग से रंगा गया। महाविद्यालय से लेकर भगवानपुर हाट व प्रखंड परिसर के सभी चाहरदीवारी से लेकर भवन के सभी दीवार पर जल जीवन हरियाली के थीम के पेंटिंग से रंगने के कार्यो को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं। जबकि परिसर में जल जीवन हरियाली के थीम पर झांकी का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें वन्यजीव, पहाड़, जंगल,झरना आदि का चित्रण कर जल जीवन हरियाली के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास जारी है। इस झांकी को देखने के लिए स्थानीय लोग उमड़ रहे हैं। स्थानीय प्रशासन में अपने वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सीएम के स्वागत के लिए भगवानपुर बाजार को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया है। जबकि एनएच 331 सड़क के दोनों तरफ से निकलने वाली सड़क के मुख्य द्वार पर सुरक्षा ब्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बैरिकेडिंग किया गया है। प्रखंड क्षेत्र में लोगों के ग़लत बिजली बिल के सुधारने के लिए विद्युत विभाग ने कैंप लगाकर लोगों की समस्या का समाधान कर रहा है ताकि किसी प्रकार से इसकी शिकायत की कोई गुंजाइश ने रहे। जबकि पीएचडी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियो द्वारा सड़क किनारे गिर रहे पानी को बंद करने के लिए लगातार पाईप की मरमती का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। गांवों में नल के जल के लिए बिछाई गयी पाइप को मजदूर लगाकर ठीक किया जा रहा है। सीएम के यात्रा की तैयारियों को लेकर महाराजगंज एसडीओ मंजीत कुमार व डीसीएलआर प्रवीण कुमार लगातार कार्यो की निगरानी के लिए कैंप कर रहे हैं।

सीएम के आगमन पर सड़क हुआ गड्डा मुक्त

जल जीवन हरियाली यात्रा को लेकर सीएम के आगमन पर भगवानपुर हाट के सभी मुख्य सड़क से लेकर ग्रामीण सड़कों को गड्डा मुक्त करने के लिए सैकड़ों मजदूर व मशीन की सहायता से रात भर कार्य किया जा रहा है। सीएम के भ्रामण स्थल के सड़क मार्ग से लेकर खाली भूमि पर नारियल व महोगनी ले पौधा को लगाने के लिए सैकड़ों मजदूर व मनरेगा के अधिकारी लगे हुए है। जबकि भ्रमण स्थल के पास के खेत में खास की बोआई की जा रही है। मुख्यमंत्री के सुरक्षा ब्यवस्था को लेकर सभा स्थल,हेलीपैड स्थल व भ्रमण स्थल के पास चारो तरफ से बैरिकेडिंग किया जा रहा है।

सीएम के यात्रा को लेकर अंतिम स्तर पर चल रही तैयारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना