मंच पर बरसा प्यार का रंग, गाए प्रेमगीत

Patna News - लव एट साइट, क्यूपिड्स कप, लवर्स सलाद जैसे डिशेज के साथ प्रेमियों ने सेलिब्रेट किए प्यार भरे खूबसूरत पल सिटी...

Feb 15, 2020, 09:25 AM IST
Patna News - color of love showered on stage sung love song

लव एट साइट, क्यूपिड्स कप, लवर्स सलाद जैसे डिशेज के साथ प्रेमियों ने सेलिब्रेट किए प्यार भरे खूबसूरत पल

सिटी रिपोर्टर. पटना

वैलेंन्टाइन डे पर शुक्रवार को पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित कुकबुक कैफे भी प्यार के रंग में रंगा नजर आया। कैफे का डिश और टेबल पूरी तरह से वैलेंटाइन को डेडिकेटेड था। वैलेंटाइन थीम पर कैफे का डेकोरेशन फूड लवर्स को एक अलग ही अहसास करा रहा था। लग रहा था मानो हम किसी प्यार भरे माहौल में बैठ कर लजीज व्यंजन का आनंद उठा रहे हों। वैलेंटाइन पर पटनाइट्स को स्पेशल डिश का आनंद देने के लिए दिल्ली से शेफ जेपी बबराल यहां पहुंचे थे। ओनर रितेश चौधरी ने बताया कि सारे टेबल का नाम ‘लव साइन' पर रखा गया है। टोटल छह टेबल को छह अनोखे नाम से सजाया गया था। टेबल वन का नाम ‘रोमियो एंड जूलिएट', टेबल 2 का नाम ‘एडम एंड इव' , टेबल 3 का नाम ‘राहुल एंड अंजलि', टेबल 4 का नाम ‘जोधा अकबर', टेबल 5 का नाम ‘मुमताज एंड शाह जहां' और टेबल 6 का नाम ‘लैला एंड मजनू' रखा गया था। इन सारे टेबल्स पर बैठकर पटनाइट्स ने अपने वैलेंटाइन को और भी स्पेशल बनाया। कैंडल लाइट डिनर ने उनका मजा दोगुना कर दिया।

दैनिक भास्कर ने आज का दिन बना दिया स्पेशल

दोनों जजेज के कहने पर सभी कंटेस्टेंट्स ने अपने परफॉर्मेंस देने के बाद वैलेंटाइन को लेकर पटनावासियों के लिए एक खास संदेश दिया। किसी ने वैलेंटाइन डे को कपल का दिन कहा, तो किसी ने वैलेंटाइन डे को अपने मां-बाप से प्यार करने का दिन बताया। शैव्या ने कहा, वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करना अपने प्यारे लोगों को एक सम्मान देने की तरह है। अंशुमान ने कहा कि वैलेंटाइन डे अपने प्यार और जज्बात को एक्सप्रेस करने का दिन है। उनके वैलेंटाइन उनकी दादी हैं। शिवम कुमार सिन्हा ने कहा, वे इस वैलेंटाइन को अपने पापा को डेडिकेट करना चाहते हैं, क्योंकि उनके पापा उनके लिए सबसे खास हैं। वे दोनों एक-दूसरे से सारी बातें शेयर करते हैं। वहीं, जीवन कुमार ने बताया कि वैलेंटाइन की शुरुआत पांचवीं शताब्दी में हुई थी। रोम में इसे लोपरसिलिया कहा जाता है। रंजन सप्पू ने कहा, प्रेम के विविध रूप के इस दिवस को दैनिक भास्कर के साथ सेलिब्रेट कर दोगुनी खुशी मिल रही है।

देश कभी नहीं भूल सकता पुलवामा शहीदों की कुर्बानी

सिटी रिपोर्टर |इनरव्हील क्लब पटना नव्या ने शुक्रवार को शहीद दिवस के अवसर पर बच्चों के साथ राजेंद्र नगर स्टेडियम के पास एक रैली निकाली। बच्चों ने पुलवामा अटैक थीम पर भी झांकी निकाली। नुक्कड़ नाटक के जरिए अमन और शांति का संदेश भी दिया।

बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के जरिये बताया ट्रैफिक नियमों का पालन जरूरी

सिटी रिपोर्टर | शुक्रवार को बोरिंग रोड चौराहे पर बाल्डविन सोफिया की ओर आयोजित नुक्कड़ नाटक का शानदार प्रदर्शन हुआ। नाटक के जरिए स्कूल छात्राओं ने सड़क सुरक्षा, स्वच्छ एवं सुंदर पर्यावरण के लिए स्थानीय लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की प्राचार्य अंजू सिंह ने किया। नुक्कड़ नाटक में में बच्चों ने यातायात के नियमों को लोगों के सामने नाटकीय तरीके से रखा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हेल्मेट पहनकर गाड़ी चलाएं और कार चलाते वक्त सीट बेल्ट जरूर लगाएं।

पति-प|ी की ये जोड़ी मथुरा से पहुंची पटना, बाइक राइड के जरिए लोगों को पानी बचाने का दे रहेे हैं संदेश

श्रेया शर्मा. पटना

पेशे से शिक्षक अजीत कुंतल और उनकी प|ी दर्शना उपाध्याय एक स्कूल या कुछ बच्चों को शिक्षा नहीं दे रहे। पूरे देश को सेव वाटर सेव लाइफ का संदेश देने निकले हैं। लोगों को वाटर कंजरवेशन पर शिक्षित करने निकले हैं। यूपी के मथुरा से 24 नवंबर 2019 को शुरू हुई ये जर्नी शुक्रवार को पटना पहुंची। राजस्थान, ओडिसा और झारखंड से होते हुए ये कपल 14वें राज्य में पहुंचकर काफी खुश थे। अजित ने अपने सरकारी स्कूल से छुट्टी लेकर और उनकी प|ी ने अपनी नौकरी छोड़कर ये ठाना है कि वो लोगों को वाटर कंजरवेशन पर जागरूक करेंगे। बिहार आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा। उनका कहना था कि यहां की बाइकर्स कम्युनिटी काफी एक्टिव और कॉपरेटिव है। वो लोग हमें बख्तियारपुर पहुंच गए रिसीव करने। वैलेंटाइन डे पर हमने नया टोला स्थित कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों के साथ केक काटा और सेलिब्रेट किया। हम बस एक ही मैसेज देंगे कि अपने पार्टनर से वादा करें लेकिन एक वादा पर्यावरण से भी करें। एक साल में एक प्लांट जरूर लगाएं और पानी बचाने के लिए छोटी़-छोटी आदतें अपनाएं। दोनों ने अभी तक लगभग 13 हजार किलोमीटर ट्रैवल किया है। वापिस मथुरा जाकर इनकी राइड समाप्त होगी। दैनिक भास्कर से खास बातचीत में उन्होंने शेयर की अपनी संघर्ष भरी यात्रा की कई रोचक कहानियां।

फिल्मी गीतों पर हुआ धमाल

वैलंेटाइन सेलिब्रेशन

अंशुमान बने विनर, थर्ड पोजिशन पर टाईअप, दो लोग बने विजेतासुरीली आवाज वाले अंशुमान सिंह इस ओपन माइक के विनर बने। उन्होंने मेलोडी फॉर्म में सांग सुना जजेज और ऑडियंस दोनों के दिलों को जीत लिया। तू मेरी जिंदगी है, किन्ना सोना और पुलवामा अटैक को डेडिकेट करते हुए तेरी मिट्टी सांग सुनाया। सेकेंड पोजिशन पर जीवन कुमार रहे। उन्होंने बांसुरी से वजह तुम हो.. की धुन निकाले। वहीं, थर्ड पोजिशन पर दो लोग रहे। एक श्रेया भारती और दूसरे रवि कुमार गुप्ता।

65 साल के लिली राज ने सुनाया गाना, कहा- प|ी हैं मेरी जान65 वर्ष के जक्कनपुर के रहने वाले लिली राज के स्पेशल रिक्वेस्ट पर उन्हें मंच सौंपा गया। जैसे ही उन्होंने मो. रफी के गाने नफरत की दुनिया को छोड़ के, प्यार की दुनिया में खुश रहना मेरे यार.. सुनाया, ऑडियंस अपनी सीट पर खड़े हो तालियां बजाने लगे। डिमांड होने लगा- और! और!। उन्होंने एक बड़ा ही दिलचस्प वाकया सुनाया। उनके नाम के आगे जो लिली लगा हुआ है वो उनकी प|ी का नाम है।

परफॉर्मेंस, टाइमिंग व कॉफिडेंस के आधार पर मिले मार्क्स

जज डॉ. अनिता श्रीवास्तव और जज कृष्टि सिंह ने सभी कंटेंस्टेंट्स को उनके परफॉर्मेंस, टाइमिंग और कॉफिडेंस लेवल देखकर मार्क्स दिए। डॉ. अनिता ने निर्भया कांड पर लिखी अपनी कविता भी सुनाईं। वे पटना वीमेंस कॉलेज में लगातार दस साल तक असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में काम कर चुकी हैं। फिलहाल इकोनॉमिक्स कॉन्सेप्ट की निदेशक हैं। वहीं, कृष्टि मॉडलिंग करते-करते एजुकेशन डिपार्टमेंट में चली गईं।

पुलवामा हमले के शहीदों को सभी लोगों ने किया याद

14 फरवरी को ही पिछले साल पुलवामा अटैक हुआ था। उस हमले में शहीद हुए सभी वीर जवानों को सभी पार्टिसिपेंट्स और जजेज ने श्रद्धांजलि दी। किसी ने उनके लिए गाना गाया, तो किसी ने कविता सुनाई।

जैसलमेर में महिलाओं के सिर पर मटका देख आया ख्याल

सिटी रिपोर्टर. पटना

‘सिटी भास्कर ओपन माइक-3' का मंच शुक्रवार को ‘प्यार दिवस' यानी वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाने के लिए पहले से ही तैयार था। पार्टिसिपेंट्स को भी ‘प्यार के रंग में रंगे' मंच का बेसब्री से इंतजार था। ऐसे में जैसे ही होटल एवीआर में ओपन माइक-3 के खूबसूरत मंच और प्रतिभावान कलाकारों का मेल-मिलाप हुआ, गले से खुद-ब-खुद प्यार भरे गीत निकलने लगे। किसी ने अपनी दादी को डेडिकेट करते हुए प्यार बरसाया तो कोई अपने बांसुरी वादन से ऑडियंस के दिल को झंकृत कर गया। किसी ने अपनी कविता से मोटिवेशनल मैसेज दिया, तो किसी नेे मैलोडी और मैशअप से स्टेज पर खूब धमाल मचाया। कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ. अनिता श्रीवास्तव, कृष्टि सिंह और होटल एवीआर के एफ एंड बी मैनेजर कुंदन कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शुरुआत 17 साल की श्रेया भारती के सूफी सांग दमादम मस्त कलंदर से हुई। बता दें कि, इस ओपन माइक-3 के लिए कुल 15 कंटेस्टेंट्स का फाइनल सेलेक्शन हुआ था, लेकिन, छह पार्टिसिपेंट किसी कारणवश इसमें शामिल नहीं हो पाएं। बाकी नौ कंटेस्टेंट्स न अपना हुनर दिखाया। राजन सप्पू ने ठुमरी गायन में याद पिया की आई.. सुनाया। वहीं, अभिनव सिंह ने मैशअप में दिल में हो तुम, जुदा हम हो गए.. सुना लोगों की खूब तालियां बटोरीं। शैव्या ने भी मैशअप में ही कई गानों की प्रस्तुति दी। राहुल कुमार झा ने गदर मूवी का सांग संदेशे आते हैं.. सुनाया। शिवम कुमार सिन्हा ने कहना है आज तुमसे पहली बार.. सुनाया। होटल एवीआर के जीएम अरूण प्रताप सिंह ने कहा कि यहां आए सभी प्रतियोगियों में गजब का टैलेंट है।

ये था वैलेंटाइन्स डे स्पेशल मेनू : वेज और नॉनवेज दोनों में ‘लव एट साइट', क्यूपिड्स कप, लवर्स सलाद, प्यार तो होना ही था, रब ने बना दी जोड़ी, लंबी कहानी, अ फाइन रोमांस, क्यूपिड्स एरो, किसिंग बर्ड्स, अफेयर ऑफ द हार्ट, यू एंड मी, डीप लव, हैप्पिली एवर आफ्टर जैसे खूबसूरत नाम डिशेज के रखे गए थे। वैलेंटाइन थीम पर बेस्ड इन डिशेज का पटनाइट्स ने जमकर लुत्फ उठाया।**

सिटी रिपोर्टर | फिल्मी गानों पर कंचन, नीलू ने डॉ. किरण शरण और मधु प्रकाश, निशा और अपर्णा ने कपल डांस कर प्रोग्राम में धमाल मचा दिया। कार्यक्रम था गांधी मैदान स्थित पप्पू चायवाला कैफे में इनरव्हील क्लब ऑफ पाटलिपुत्रा की ओर से ‘वैलेंटाइन सेलिब्रेशन’ का। डूएट सॉन्ग, कपल डांस के साथ कई तरह के मनोरंजक गेम्स और लजीज व्यंजनों के साथ सभी ने फूल टू एंज्वॉय किया।

होटल एवीआर में दैनिक भास्कर की ओर से आयोजित ओपन माइक-3 के प्रतियोगियों के साथ जज डॉ. अनिता श्रीवास्तव और कृष्टि सिंह। कार्यक्रम का आनंद लेते हॉल में बैठे दर्शक और बैलून के साथ खेलती नन्ही सी बच्ची।

जर्नी के जरिए कैसे जागरूक करते हैं?

हम जिस भी शहर जाते हैं वहां के सरकारी स्कूल और कॉलेजों में बच्चों के साथ इंटरैक्ट करते हैं और उन्हें अवेयर करते हैं। अभी तक हमने 57 स्कूल और करीब 10 कॉलेजों में जाकर युवाओं को जागरूक किया है। हम छोटे-छोटे गेम्स और प्रतियोगिताएं आयोजित करते हैं। वाटर हार्वेस्टिंग और वाटर रिचार्ज जैसी जानकारी देते हैं ताकि वो पानी के महत्व को समझेंे।

आपने कब ठाना कि ये करना ही है?

अजीत कहते हैं कि मैं शुरू से बच्चों को अवेयर करता था। कुछ समय पहले हमने कुछ घरों के वाटर टैंक में अलार्म फ्री में लगवाए। लोगों को ये मैसेज दिया कि वो वाटर सेव करें। एक समय ऐसा हो गया था कि बच्चे गुड मॉर्निंग की जगह सेव वाटर कहते थे। असली शुरूआत तब हुई जब हम दोनों एक बार जैसलमेर गए डेजर्ट सफारी के लिए। वहां हमारे पास एक बूंद पानी नहीं था। हम बैचेन हो गए थे। डर गए थे। तभी हमारी नजर कुछ महिलाओं पर गई जो पानी का मटका अपने सर पर लिए जा रही थी। हम उनके पास गए और पीने के पानी के लिए उनका स्ट्रगल देखकर चकित रह गए। उसी समय हमने ये संकल्प लिया कि हम लोगों को पानी बचाने का संदेश दें।

अपने लक्ष्य ‘पोस्ट’ करें!

पहले पैरेंट्स हमें हमारे लक्ष्य लिखकर बुक शेल्फ में चिपकाने को कहते थे। ताकि हम जब भी अलमारी खोलें, हमें जीवन के लक्ष्य याद आ जाएं। अब आधुनिक शोधकर्ता कहते हैं कि अपने लक्ष्य पब्लिक प्लेटफॉर्म पर ‘पोस्ट’ करें, जो परोक्ष रूप से लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मजबूर करता है। नया शोध बताता है कि अगर अपने गोल्स पब्लिकली शेयर करते हैं तो असफलता के बाद भी मोटीवेशन बना रहता है।

हर कोई लक्ष्य तय करता है। कई लोग लक्ष्य सीक्रेट रखते हैं क्योंकि भारतीय ‘नजर लगने’ में विश्वास करते हैं। ऐसे लक्ष्य अगर बीच में ही असफल हो जाएं तो इन्हें भुला देने की आशंका ज्यादा होती है।

न्यू यॉर्कटाउन की बिंघमटन यूनिवर्सिटी का नया शोध बताता है कि जब ऐसे लक्ष्य फेसबुक जैसी पब्लिक साइट्स पर पोस्ट किए जाते हैं तो असफल होने पर भी कई फॉलोवर्स हौसला बढ़ाते हैं, जिससे लक्ष्य पाने के लिए बढ़ावा मिलता है। इसलिए जब बड़ा लक्ष्य तय करें तो साथियों और दोस्तों का सपोर्ट पाने के लिए इसे पोस्ट कीजिए।

By एन. रघुरामन

पटना, शनिवार 15 फरवरी , 2020

सितारों ने सोशल मीडिया पर यूं किया प्यार का इजहार

04

Glamour

231 रन के जवाब में बिहार के 92 रन पर गिरे 5 विकेट

03

City Sports

02

City Activity

किताबों को खरीदकर पढ़ने की आदत अब...

Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
X
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
Patna News - color of love showered on stage sung love song
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना