पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची और हावड़ा वाली जनशताब्दी में शताब्दी जैसी आरामदायक सीटें होंगी, एलईडी बोर्ड-एनाउंसमेंट भी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शताब्दी एक्सप्रेस। - Dainik Bhaskar
शताब्दी एक्सप्रेस।
  •  एक नई रेक आई, अगले हफ्ते में दूसरी आएगी, आते ही दौड़ने लगेंगी

पटना. पटना-रांची और पटना-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस अब नए एलएचबी काेच वाली रेक से चलेगी। रांची-पटना जनशताब्दी के लिए एक नई रेक आ गई है। एक हफ्ते के अंदर दूसरी रेक भी आ जाएगी। नई एलएचबी रेक की सीटें पहले की अपेक्षा काफी आरामदायक हैं। हर सीट के पीछे बाेतल, नाश्ता-खाना के लिए ट्रे और पेपर-मैगजिन रखने के लिए जाल भी लगा है। हर काेच में एलईडी बाेर्ड लगा है, जिस पर स्टेशन का नाम डिस्प्ले हाेता रहेगा। साथ ही अनाउंसमेंट भी हाेगा कि अगला स्टेशन काैन-सा आने वाला है। डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने बताया कि माैजूदा रेक के बारे में अक्सर शिकायत मिल रही थी। यात्रियाें की बढ़ती डिमांड के मद्देनजर दाेनाें जनशताब्दी की पुरानी रेक काे रिप्लेस कर नए एलएचबी काेच वाली रेक लगाई जाएगी। अगले हफ्ते से नए काेच से परिचालन शुरू हाे जाएगा। इधर जानकारी के अनुसार एलएचबी काेचाें वाली एक नई रेक बुधवार काे दानापुर आ गई है। इसमें दाे एसी चेयरकार अाैर 14 जनरल चेयरकार है। सीटाें की बुकिंग पहले की तरह ही हाेगी।

15 नवंबर से 6 पैसेंजर ट्रेनों में जुड़ेंगे अतिरिक्त काेच
पटना. 15 नवंबर से छह जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जुड़ेंगे। इसके बाद इन ट्रेनों में कोचों की कुल संख्या बढ़कर 22 हो जाएगी। यह जानकारी पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी। जिन ट्रेनाें में अतिरिक्त काेच जुड़ेंगे, उनमें 13249/13250 पटना-भभुआ रोड-पटना इंटरसिटी, 13243/13244 पटना-भभुआ रोड-पटना इंटरसिटी, 53213/53214 पटना-गया-गया पैसेंजर, 53211/53212 पटना-सासाराम-पटना पैसेंजर, 55527/55528 जयनगर-पटना-जयनगर पैसेंजर व 55513/55514 समस्तीपुर-जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser