लाेगों काे घर में ही रहने को कहे अपार्टमेंट और सोसाइटियाें की समिति

Patna News - प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने शहर विभिन्न हाउसिंग सोसायटी, अपार्टमेंट के साथ कॉलोनी में रहने वाले...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST
Patna News - committee of apartments and societies to ask people to stay at home

प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने शहर विभिन्न हाउसिंग सोसायटी, अपार्टमेंट के साथ कॉलोनी में रहने वाले लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की है। इसके साथ ही सड़कों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, स्टैटिक दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों को अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वे गुरुवार को डीएम कुमार रवि के साथ डाकबंगला, बोरिंग रोड, दीघा सहित शहर विभिन्न इलाकों में घूमकर लॉकडाउन की स्थितियों का जायजा ले रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों को अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। आवश्यक सामग्री को अपने-घरों के आसपास वालेे दुकानों से खरीदकर तत्काल वापस चले जाएं। आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। प्रमंडल स्तर के साथ जिला स्तर पर लगातार मॉनिटरिंग हो रही है। आप कंट्रोल रूम के नंबर पर घर बैठे शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

स्लम बस्तियों में कोरोना पीड़ितों की सूची तैयार करेंगे विकास मित्र

प्रमंडलीय आयुक्त ने नगर निकाय क्षेत्रों के सभी विकास मित्र को शहर की स्लम बस्तियों में जाकर लोगों को जागरूक करने, किसी पीड़ित व्यक्ति की जानकारी मिलने पर तत्काल प्रशासन को सूचना देने, बस्तियों में स्थानीय निगरानी दल बनाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही विकास मित्रों को अन्य राज्य से हाल में आने वाले लोगों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में मुखिया, वार्ड सदस्य स्थानीय लोगों के सहयोग से प्रत्येक गांव, मोहल्ले व वार्ड की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके लिए समिति का गठन कर लॉक डाउन के प्रावधानों काे कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है। स्थानीय विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका, पीडीएस दुकानदारों को गांव के अंदर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति का आगमन होने पर प्रशासन को तत्काल जानकारी मिल सकेे। बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश है।

जिला प्रशासन का जागरुकता रथ रवाना

लोगांे को जागरूक करने का निर्देश

प्रमंडलीय आयुक्त ने पटना के विभिन्न हाउसिंग सोसायटी, अपार्टमेंट व कॉलोनियों में गठित प्रबंधन समिति को अपनी-अपनी सोसाइटी में लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया है, ताकि कोरोना वायरस से कोई व्यक्ति पीड़ित नही हो सके। इसके साथ ही यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति वहां हो तो इसकी जानकारी तुरंत प्रशासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है ताकि उनकी मेडिकल जांच करवाई जा सके।

पटना | जिले में लाेगाें काे लाॅकडाउन का मतलब समझाने अाैर काेराेना वायरस से बचने के उपाय बताने के लिए गुरुवार काे हिंदी भवन समाहरणालय से जागरुकता रथ रवाना किया गया। डीएम कुमार रवि ने कहा कि जागरुकता रथ शहर के विभिन्न माेहल्लों में जाकर लाेगाें से घराें के अंदर रहने की अपील करेगा। अनावश्यक रूप से सड़काें पर टहलने वाले लाेगाें के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

X
Patna News - committee of apartments and societies to ask people to stay at home

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना