पटना

--Advertisement--

'भाजपा से देश को खतरा, 2019 में वापसी नहीं होने देंगे'

सियासत| पटना में पांच दिनों तक चलेगा वामपंथी विचारकों का महासम्मेलन

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:46 AM IST
दीपंकर दीपंकर

पटना. भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्या ने देश और बिहार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुक्त कराने के लिए आज संयुक्त मोर्चा बनाने की जोरदार वकालत की। भट्टाचार्या ने गांधी मैदान में आयोजित “जन अधिकार रैली” को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों के हाथ में देश सुरक्षित नहीं है। भगवा ताकतें समाज में सम्प्रदाय के आधार पर भेदभाव और घृणा पैदा कर देश की एकता तथा अखंडता पर सीधा हमला कर रही हैं।

- उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी के पिछले चार साल के शासन में देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है और बेरोजगारी चरम पर है। माले नेता ने कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों की केन्द्र तथा राज्यों की सरकार को सत्ता से बेदखल किया जाये और इसके लिए वामदलों और अन्य धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को संयुक्त मोर्चा बनाना चाहिए।

बैंक घोटाले वाले देश से फरार हो जाते हैं
- भट्टाचार्या ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है। इसी सरकार के कार्यकाल में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ और घोटाला करने वाला देश से फरार भी हो गया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कॉरपोरेट घरानों को बैंकों में जमा आम लोगों के पैसों को लूटने की खुली छूट दे दी है, लेकिन जनता इस तरह के वित्तीय अराजकता को ज्यादा दिनों तक बर्दाश्त नहीं करने वाली है।

दलितों में आक्रोश है
- माले नेता ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के हाल के आदेश के कारण अनुसूचित जाति-जनजाति उत्पीड़न अधिनियम के प्रावधान कमजोर हुए हैं। इसको लेकर पूरे देश में दलित-आदिवासियों में भारी आक्रोश है। उन्होंने इस अधिनियम को कमजोर करने वाले प्रावधानों का कड़ा विरोध करते हुए इसे वापस लेने की मांग की ।

‘राजद और कांग्रेस से ज्यादा भ्रष्ट है भाजपा’
- भट्टाचार्या ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में वामपंथी पार्टियां, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन कर सकती हैं। इससे भाजपा और उसके सहयोगी दलों को सत्ता से दूर रखने में मदद मिलेगी। जब उनसे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि भाजपा ज्यादा भ्रष्ट है राजद और कांग्रेस से। उन्होंने कहा कि यह समय की मांग है कि भाजपा के खिलाफ सभी पार्टियां एकजुट हों।

X
दीपंकरदीपंकर
Click to listen..