--Advertisement--

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का बंद, कार्यकर्ताओं ने कई जगह ट्रेन रोकी



  • बंद को सफल बनाने के लिए राजद कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर आगजनी की और दुकानों को बंद कराया
  • कांग्रेस के भारत बंद की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है
Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 01:18 PM IST

पटना. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने आज(सोमवार) देशभर में बंद का ऐलान किया है। कांग्रेस का दावा है कि 21 दलों ने बंद का समर्थन किया है। बिहार में राजद, हम, सीपीआई और पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ने कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन किया है।

 

राजद कार्यकर्ता सुबह से ही सड़क पर उतर आए और कई जगहों पर चक्काजाम कर दिया। कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर ट्रेनें भी रोक दी। भारत बंद की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

राजधानी पटना में डाकबंगला चौराहा के पास पप्पू यादव के कार्यकर्ताओं ने सिटी बस को रोक दिया और यात्रियों को उतारकर बस में तोड़फोड़ की। लोगों ने बस में लगे सभी शीशे तोड़ डाले।

बिहार में बंद का व्यापक असर

  1. आरा

    भोजपुर में राजद कार्यकर्ताओं ने कोईलपुर पुल पर चक्काजाम कर दिया। इसके अलावा मुगलसराय और पटना की तरफ जाने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया।

  2. शेखपुरा

    शेखपुरा में भी भारत बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है। भाकपा कार्यकर्ता पोस्टर-बैनर लेकर शेखपुरा रेलवे स्टेशन पहुंच गए और किऊल-गया-झाझा पैसेंजर ट्रेन को रोककर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ राजद-कांग्रेस समर्थकों ने यातायाता ठप कर दिया है। कांग्रेस विधायक सुदर्शन कुमार और राजद के प्रदेश नेता विजय सम्राट भी प्रदर्शन में शामिल हुए

  3. मुजफ्फरपुर

    राजद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर मार्ग के बेदौल चौक के पास एनएच 77 पर सुबह 7 बजे ही सड़क जाम कर दिया। समर्थकों ने कोवाही चौक के पास भी चक्काजाम कर दिया। नेशनल हाइवे पर चक्काजाम की वजह से लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

  4. बाढ़-मोकामा

    पटनासिटी, अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार के पास राजद कार्यकर्ताओं ने रेल ट्रैक पर आगजनी कर दिया और ट्रेनों पर पथराव भी कर दिया। पथराव में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

  5. सीवान

    सीवान के दरौंदा में कांग्रेस और राजद कार्यकर्ता पोस्टर बैनर लेकर सड़कों पर उतर आए और रोड जाम कर दिया। कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

  6. बंद की वजह से कई ट्रेनें लेट

    इसके अलावा राजद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भागलपुर, बक्सर, गोपालगंज, मधेपुरा, गया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा में भी टायर जलाकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने राजेंद्र नगर टर्मिनटल और आरा स्टेशन के पास ट्रेन रोक दिया। इस वजह से पटना-मुगलसराय रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है। दिल्ली अप/डाउन की काफी ट्रेनें लेट हुई हैं।

  7. जीएसटी के दायरे में लाएं पेट्रोल-डीजल

    कांग्रेस नेताओं की मांग है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए, क्योंकि तेल की कीमतें बढ़ने से महंगाई बढ़ती है। कांग्रेस का कहना है कि लगातार बढ़ रही पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत से जनता परेशान है। सरकार गरीबों पर सीधी मार कर रही है। महंगाई आसमान छू रही है और सरकार कहती है अच्छे दिन आ गए।

  8. पटना के सभी निजी स्कूल बंद

    भारत बंद के मद्देनजर एहतियातन राजधानी के सभी निजी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। डॉन बॉस्को, नोट्रेडम, सेंट माइकल हाई स्कूल, कार्मेल हाई स्कूल, सेंट जोसफ कॉन्वेंट, लोयोला समेत सभी स्कूल बंद रहेंगे। सेंट माइकल स्कूल में सोमवार को आयोजित होने वाली परीक्षाएं बाद में होंगी।