लोकसभा चुनाव / कांग्रेस देश में अस्थिर सरकार और अराजकता की कर रही साजिश: सुशील मोदी

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 07:43 PM IST



सुशील मोदी, उप मुख्यमंत्री, बिहार सुशील मोदी, उप मुख्यमंत्री, बिहार
X
सुशील मोदी, उप मुख्यमंत्री, बिहारसुशील मोदी, उप मुख्यमंत्री, बिहार

  • कहा-नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनेगी
  • 46 दिन में सुशील मोदी ने 43 रोड शो और 89 चुनावी सभाओं को संबोधित किया

पटना. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि मुख्य विपक्षी दल बनने की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस 10-20 एमपी वाले क्षेत्रीय दल के किसी नेता को पीएम बना कर देश में अस्थिर सरकार व अराजकता पैदा करना चाहती है। मुंगेरी लाल का हसीन सपना देख रही कांग्रेस का इतिहास चरण सिंह, चन्द्रशेखर, देवगौड़ा और गुजराल जैसी कठपुतली सरकार को बाहर से समर्थन देकर फिर चार-छह महीने में गिराने, अस्थिरता पैदा करने और देश को मध्यावधि चुनाव में झोंकने का रहा है।

 

मोदी ने कहा कि देश की जनता अनेक बार कमजोर और कांग्रेस की बैसाखी पर चलने वाली सरकार के अंजाम को भुगत चुकी है। 28 जुलाई 1979 को प्रधानमंत्री बने चौधरी चरण सिंह की सरकार को कांग्रेस ने एक महीने भी नहीं चलने दिया और नतीजतन लोकसभा का सामना किए बिना ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। कांग्रेस की दगाबाजी की वजह से मात्र 7 महीने तक चन्द्रशेखर और 10 महीने तक चली देवगौड़ा की सरकार का हस्र भी देश देख चुका है। अल्पमत की आई. के. गुजराल की सरकार भी अपना एक साल पूरा नहीं कर पाई।

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि हार तय देख कांग्रेस की मंशा फिर किसी मधुकोड़ा और देवगौड़ा की तलाश करने की है। आखिरी चरण के मतदान के पहले पीएम पद की दावेदारी छोड़ कर कांग्रेस 42 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली ममता, 35-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे मायावती, अखिलेश तथा चन्द्रबाबू नायडू को अपनी जाल में फंसा कर देश में अस्थिरता पैदा करना चाह रही है। मगर इस बार कांग्रेस का मंसूबा पूरा होने वाला नहीं है, देश की जनता पिछले छह चरणों के चुनाव में ही भाजपा को बहुमत दे चुकी है। आखिरी चरण की 59 सीटों पर जीत हासिल कर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ एनडीए की सरकार सुनिश्चित है।

 

46 दिन में उपमुख्यमंत्री की रोड शो व चुनावी सभा के हुए 132 कार्यक्रम
17 वीं लोकसभा-2019 के बिहार में 7 चरणों में हुए चुनाव के दौरान 31 मार्च से प्रारंभ करके 17 मई तक 46 दिनों के प्रचार अभियान में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में 43 रोड शो व 89 चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। मोदी की रोड शो व चुनावी सभाओं की कुल संख्या 132 रही।

COMMENT