पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तेजस्वी बोले-देश का संविधान खतरे में, सभी को मिलक सांप्रदायिक ताकतों से लड़ना होगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीवान में सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव
  • संविधान बचाओ न्याय यात्रा के दूसरे चरण में तेजस्वी सीवान पहुंचे
  • तेजस्वी ने सीएम नीतीश और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला
Advertisement
Advertisement

सीवान. \'संविधान बचाओ न्याय यात्रा\' के दूसरे चरण में तेजस्वी यादव सोमवार को सीवान पहुंचे। गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में तेजस्वी ने कहा कि आज देश का संविधान खतरे में है। इसका मतलब गरीबों, शोषितों और वंचितों का आरक्षण भी खतरे में है। इसी को बचाने के लिए मैं जनता की अदालत में आया हूं।

 

तेजस्वी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने भारत का संविधान लिखा और जो भेदभाव था उसे खत्म करने के लिए आरक्षण दिया। आज आरएसएस, मोहन भागवत, प्रधानमंत्री मोदी और सत्ता में बैठे लोग दलितों का अधिकार आरक्षण छीनना चाहते हैं। उसे खत्म करना चाहते हैं।

1) सांप्रदायिक और मनुवादियों से समझौता नहीं

नेता विपक्ष ने कहा कि सांप्रदायिक और मनुवादियों से कभी समझौता नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संघ परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग देश को तोड़ना चाह रहे हैं। इन लोगों के मकसद को कामयाब नहीं होने देना है। 

तेजस्वी ने कहा कि मेरे चाचा पलटू राम कहते थे कि मिट्‌टी में मिल जाएंगे लेकिन भाजपा से समझौता नहीं करेंगे। चाचा वोट के साथ डकैती कर के भाजपा की गोद में चले गए।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश और मोदी जानते हैं कि लालू यादव के रहते किसी में दम नहीं है कि संविधान खत्म कर दे। इसलिए साजिश के तहत लालू प्रसाद को जेल भिजवाया। सत्ता में बैठे लोग मेरे पिता को भले ही जेलों में डाल दें, लेकिन उनको लोगों के दिलों से नहीं निकाल सकते हैं। मेरे पिता शेर हैं।

सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर तेजस्वी ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा में जितने भी बलात्कारी और अपराधी हैं सब हरिश्चन्द्र, और जो भाजपा में नहीं जाएगा वह चोर, बेईमान। 

आज लालू जी का पूरा परिवार अपनी कुर्बानी देने के लिए तैयार है, लेकिन गरीबों के साथ अन्याय कोई करेगा तो इसका जबाव हमलोग जरूर देंगे।

तेजस्वी ने कहा कि जेल जाते वक्त मेरे पिता जी ने कहा था कि बेटा निराश मत होना, जनता मालिक है उन मालिकों के बीच आशीर्वाद लेने चले जाना। जनता की अदालत सबसे बड़ी अदालत है जो सीधे फैसला करती है। अब सबको गोलबंद होकर गरीबों व सामाजिक न्याय की सरकार बनानी है।

विधि व्यवस्था को लेकर तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमला करते हुए कहा कि एक तरह से सूबे में अपराधियों की सरकार चल रही है। हर जगह अपराधियों का ही बोलबाला है। अपराधियों के मन से डर खत्म हो चुका है।

तेजस्वी ने कहा कि शराबबंदी लागू होने के बाद से दलित समाज पर इसका सीधा असर पड़ा है। इस समाज के हजारों लोग आज जेल में है। पैसे के अभाव में उन्हें बेल नहीं मिल पा रहा है। नीतीश कुमार ने दलित समाज के साथ नाइंसाफी की है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement