• Home
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - 3 माह में पूरा करना होगा बेउर एसटीपी का निर्माण
--Advertisement--

3 माह में पूरा करना होगा बेउर एसटीपी का निर्माण

विश्व बैंक की टीम ने मंगलवार को नमामि गंगे परियोजना के तहत चल रहे सभी 11 प्रोजेक्ट का जायजा लिया। तीन दिवसीय दौरे पर...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 04:46 AM IST
विश्व बैंक की टीम ने मंगलवार को नमामि गंगे परियोजना के तहत चल रहे सभी 11 प्रोजेक्ट का जायजा लिया। तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंची टीम शहर के सभी एसटीपी की जांच कर रही है। इसी के तहत बेउर में एलएनटी द्वारा बनाए जा रहे 180 किलोमीटर सीवरेज नेटवर्क के बारे में जानकारी प्राप्त की। बुडको की देखरेख में चल रहे प्रोजेक्ट का अबतक 67 किलोमीटर कार्य पूरा कर लिया गया है। टीम ने दिसंबर 2018 तक बेउर के 45 एमएलडी को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसे तीन महीने बाद चालू करना होगा।

बुडको के एमडी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बेउर में चार लेयर तक ढलाई का कार्य पूरा किया जा चुका है। कुल 10 फीट का कार्य पूर्ण हो गया है, जबकि 20 फीट का कार्य अभी बाकी है। नेटवर्क के जरिए पाइप बिछाया जा रहा है। इसे तैयार होते ही वार्ड 10 और 11 के आठ हजार घरों को लाभ मिलेगा। यहां 2000 हाउस चैंबर बनाए जा रहे हैं। पहाड़ी का जायजा लेने पहुंची टीम ने एसटीपी और नेटवर्क की जानकारी प्राप्त की। यहां साइट पर कुछ दीवार टूटी है। इसे जल्द बनाने का निर्देश दिया। सैदपुर एसटीपी का जायजा लिया गया। क्लोरिशन टैंक पंप हाउस का कार्य चालू है। पानी स्टोरेज के लिए चार तालाब का निरीक्षण किया गया। मेन पंपिंग स्टेशन के लिए बन रहे 60 फुट के गहरे कुआं को देखा।

प्रधान सचिव ने मांगी रिपोर्ट : नगर विकास विभाग से प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने बुडको के साथ बैठक की। बैठक में बुडको के एमडी ने कुछ जमीन पर एनओसी प्राप्त नहीं होने की बात कही। उन्होंने जल्द ही इसकी स्वीकृति देने को कहा है।

नमामि गंगे परियोजना के तहत चल रहे कार्य का निरीक्षण करने पहुंची वर्ल्ड बैंक की टीम।