• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Conversion dispute central minister giriraj singh Cremation of the dead body done according to Hinduism

बिहार / हिंदू धर्म छोड़ने वाली महिला को दफनाने ले जा रहे थे, मंत्री गिरिराज ने परिजन को हाथ जोड़कर अंतिम संस्कार के लिए मनाया

महिला के शव को लेकर दफन के लिए ले जाते परिजन को समझाते गिरिराज सिंह।
X

  • महिला ने ईसाई धर्म अपना लिया था, परिजन उसे दफनाने जा रहे थे
  • पहले बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने समझाया, नहीं माने तो केंद्रीय मंत्री से गुहार लगाई

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 12:43 PM IST

बेगूसराय (बिहार). केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में एक महिला का अंतिम संस्कार हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार कराया। महिला हिंदू थी, लेकिन उसने ईसाई धर्म अपना लिया था। महिला की मौत के बाद परिजन शव को दफनाने ले जा रहे थे। इसकी सूचना पहले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मिली, तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर परिजन को मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के पास पहुंचे। सिंह ने रास्ते में शव ले जा रहे वाहन को रुकवाया। गिरिराज ने हाथ जोड़कर महिला के परिजन से शव का अंतिम संस्कार हिंदू धर्म के अनुसार करने की अपील की।

गंगा घाट पर महिला का अंतिम संस्कार हुआ

गिरिराज ने लोगों को समझाया, ‘‘कुछ लोग हिंदुओं को बरगला कर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। धर्म से बड़ी कोई चीज नहीं है।’’ गिरिराज की बात को परिजन ने स्वीकार किया और गंगा घाट पर महिला का अंतिम संस्कार किया। गिरिराज ने सरकार से भी अपील की कि धर्म परिवर्तन को लेकर सख्त कानून बनाए, ताकि कोई लालच देकर ऐसे गलत काम न करें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना