कोरोना-कोरोना ऐसी कोरोना, हर कोई चाहे तुझको साबुन से धोना...

Patna News - लॉकडाउन के बावजूद कई लोग ऐसे हैं, जो घर से बाहर निकल रहे हैं या फिर कह सकते हैं कि वे लॉक डाउन का पूरे तरीके से पालन...

Mar 31, 2020, 08:01 AM IST
लॉकडाउन के बावजूद कई लोग ऐसे हैं, जो घर से बाहर निकल रहे हैं या फिर कह सकते हैं कि वे लॉक डाउन का पूरे तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बिहार के फेमस सिंगर्स ने बचने के लिए और लोगों को घर में रहने की अपील की है। सिटी भास्कर ने इनके गाने को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है...रिपोर्ट-एकता कुमारी


‘जे घरही में प्रेम लगाई पिया, अाेकरा पंजरा काेराेना न जाई पिया, घर ही में समय बिताईं, हमार पिया राेड पर न जाईं...’ यह भोजपुरी गीत गाकर गायक छोटू बिहारी लोगों को कोरोना के बचाव के प्रति जागरूक कर रहे हैं। गीत में एक महिला अपने पति से कह रही है कि कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है आप घर के अंदर ही रहिए। हर जगह लॉक डाउन है घर के बहार मत जाइए। अगर आप कोरोना के चपेट में आते हैं तो पूरा परिवार भी खतरे में पड़ जाएगा। छोटू खुद बक्सर जिला स्थित अपने घर में हैं, पर गीत के माध्यम से आम लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग अपना कोरोना से बचाव का संदेश दे रहे हैं। वह घर पर ही गीत का वीडियो बना लोगों को भेज रहे हैं। छोटू कहते है कि इस आपदा का घड़ी में हर नागरिक को प्रधानमंत्री की बात मान लॉकडाउन का सही मायनों में पालन करना चाहिए।

कोरोना से कईसे बचीं... ने बताया संक्रमण से बचने का तरीका

कल्पना पटवारी

भोजपुरी गाने से लोगों को किया जागरूक

सिंगर कल्पना पटवारी ने भोजपुरी गाने से लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जागरूक किया है। भोजपुरी गाना एक गो फैलल बा बड़की महामारी पिया, रोग बड़ा भारी पिया, कोरोना बेमारी पिया ना, अ घर में रह बा..., गाने से लोगों को घर में रहने के लिए आग्रह किया है। चार मिनट का गाना में उन्होंने संक्रमण से बचने की बात कही है।

लक्ष्मण रेखा खींच रहने के लिए किया जागरूक

मुजफ्फरपुर के प्लेबैक सिंगर दीपक ठाकुर ने हाथ को धोने और संक्रमण से बचने के लिए, साबुन से दोनों हाथों को धो लो ना, वर्ना फेलेगा संक्रमण से कोरोना, जाने कितनी जाने जो चली गई है, खौफ का अब माहौल हर गली-गली है..., गाने को गाया है। गाना हिंदी में है। इस वीडियो के 22 हजार से अधिक व्यूअर्स हैं। वीडियो में दीपक ठाकुर ने घर से लक्ष्मण रेखा खींचने की भी बात की है, ताकि घर में लोग सेफ रह सकें।

कोरोना से बचने के लिए दिया संदेश

मधुबनी की सिंगर मैथिली ठाकुर ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों से अपील करते हुए हिंदी में गाना गाया है। उन्होंने बॉलीवुड के गाने लैला मैं लैला ऐसी हूं लैला..., आधारित गाने पर कोरोना को लेकर सॉन्ग बनाया है। जिसके बोल हैं- कोरोना..कोरोना..ऐसी कोरोना, हर कोई चाहे तुझको साबुन से धोना..., इसके साथ ही वह लोगों से अपील कर रही हैं कि आप घर में ही रहें, सुरक्षित रहें। उनके भाई ऋषभ और अयाची ने भी साथ दिया है। एक लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को देखा है।

गोपालगंज के रहने वाले आलोक पांडेय कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल मीडिया के जरिये लगातार अपनी बातों को गीत और कविता के जरिये रख रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने कोरोना से कईसे बचीं नाम से गाना गाया है। लगभग 1.30 मिनट के इस वीडियो में लोगों से दूर रहने, घर से बाहर निकलने, मास्क लगाने और हाथ धोने की बात कही है। फैलल बा कोरोना महमरिया, त घर ही भितरिया रह ए जान..., भोजपुरी गाने के एक हजार से ज्यादा व्युअर्स हैं।

घर में हम सब रहें प्रेम से तो हार जाएगा नॉवेल कोरोना

मैथिली ठाकुर

कोरोना से जंग में अपनी-अपनी तरह से सब कर रहे सेवा

दीपक ठाकुर

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना