पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तेजस्वी यादव ने रद्द की बेरोजगारी हटाओ यात्रा, कहा-नीतीश दें मेरे 18 सवालों के जवाब

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते तेजस्वी यादव।
  • तेजस्वी ने बेरोजगारी को लेकर नीतीश और सुशील मोदी पर बोला हमला
  • कहा-बिहार सरकार ने 15 सालों में कितने युवाओं को नौकरियां दी, इसका आंकड़ा जारी करे

पटना. कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपनी बेरोजगारी यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। तेजस्वी ने कहा कि यह यात्रा फिलहाल 31 मार्च तक के लिए रद्द किया जा रहा है। इसके साथ ही तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बेरोजगारी को लेकर 18 सवाल किए और कहा कि उम्मीद है इस बार जवाब मिलेगा।


तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि वे बताएं कि बिहार में पिछले 15 सालों में कोई उद्योग क्यों नहीं लगा? नीतीश कुमार 15 सालों से सत्ता में हैं लेकिन आईटी पार्क बिहार में नहीं लगा। रोजगार की भारी कमी के बावजूद सरकार न तो लघु उद्योग को बढ़ावा दे रही है और न ही पर्यटन को। इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर सिर्फ म्यूजियम बनाया जा रहा है। बिहार में 15 सालों में कितना पलायन हुआ है और उसका कारण क्या है, सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है।


तेजस्वी ने कहा कि बेरोजगारी को लेकर हमने नीतीश कुमार से पहले भी कई सवाल पूछे थे लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। यह दिखाता है कि बिहार सरकार युवाओं के लिए गंभीर नहीं है। सुशील मोदी कहते हैं कि डोमिसाइल नीति लागू नहीं करेंगे लेकिन वे बताएं 15 साल में कितने लोगों को बिहार में नौकरियां दी। बेरोजगारी यात्रा को लेकर तेजस्वी ने कहा कि इस यात्रा को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। राजद ने बेरोजगारी हटाओ यात्रा के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जल्द ही एक एंड्रॉयड एप भी जारी किया जाएगा। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें