अपील / संकट की इस घड़ी में पार्टी नेता-कार्यकर्ता स्वयं को स्वयंसेवक के रूप में पेश करें: संजय जायसवाल

संजय जायसवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष। संजय जायसवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष।
X
संजय जायसवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष।संजय जायसवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष।

  • भाजपा ने कोरोना से लड़ाई के लिए दिए सात सूत्र, प्रदेश अध्यक्ष ने की पालन करने की अपील

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 07:13 PM IST

पटना. भाजपा ने कोरोना से लड़ने के लिए सात सूत्र दिये हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने इसके पालन की अपील की है। बुधवार को उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ऑडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की और उनसे इन सूत्रों पर अमल करने और इस महायुद्ध में जनता के साथ खड़े होने का आह्वान किया। कांफ्रेंस के जरिए उन्होंने सभी मंडल अध्यक्षों को बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का हाल-चाल पूछने और उनसे निरंतर अपने क्षेत्र का हाल-चाल मालूम करते रहने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने समस्त कार्यकर्ताओं से अपने-अपने क्षेत्रों में चल रहे राशन वितरण कार्यक्रम की सतत मॉनिटरिंग की अपील करते हुए, राशन नहीं ले पाने वालों की हरसंभव मदद करने का आग्रह किया।

डॉ. जायसवाल ने कहा कि आज जहाँ दुनिया के कई विकसित मुल्क कोरोना के कहर से बुरी तरह जूझ रहे हैं, वैसे समय में भारत सरकार ने अपनी व्यवस्थाओं से पूरे विश्व के सामने एक उदहारण पेश किया है। यह वक्त कोरोना से आर या पार की लड़ाई का है। आपसी एकजुटता से हम निश्चय ही इसपर विजय प्राप्त करेंगे।

सात सूत्र:

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद लॉकडाउन की घोषणा हो चुकी है। हमारा दायित्व है कि नियमों का सख्ती से पालन करें व प्रशासन को पूरा सहयोग दें।
  2. सभी भाजपा कार्यालय पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसमें किसी भी अपवाद या वीआईपी व्यवहार के लिए जगह नहीं रहनी चाहिए।
  3. संकट की इस घड़ी में पार्टी नेताओं को स्वयं को स्थानीय प्रशासन, पुलिस, अस्पतालों में तालाबंदी और निगरानी के लिए स्वयंसेवक के रूप में पेश करना चाहिए।
  4. इस लॉकडाउन से कई लोग अपने दफ्तर नहीं जा पाएंगे। ऐसे में हमें व्यक्तिगत रूप से कंपनी मालिकों व अन्य नियोक्ताओं से यह अनुरोध करने की आवश्यकता है कि वह अपने कर्मचारियों के साथ खड़े होकर उनके हितों का ख्याल रखें। इस दौरान उनके कर्मियों के वेतन में किसी तरह की कटौती न हो।
  5. हमें व्यापार में लगे लोगों से बात कर उन्हें किसी भी प्रकार की कालाबाजारी या जमाखोरी से बचने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
  6. सोशल डिस्टेंसिंग, घरों में रहने की आदत व अच्छी स्वास्थ्य प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए सभी को जागरूक करना चाहिए।
  7. लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, मीडियाकर्मियों और देशवासियों के प्रति आभार व्यक्त करने वाले ट्वीट करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना