पटना / पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास की सुरक्षा में तैनात जवान ने गोली मारकर की खुदकुशी



CRPF jawan shot himself
X
CRPF jawan shot himself

  • सचिवालय पुलिस ने मौके से रायफल और जवान का मोबाइल बरामद किया
  • शुरूआती जांच में घटना के मूल में पारिवारिक विवाद की बात सामने आई

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 03:07 AM IST

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवान 28 वर्षीय गिरियप्पा किरासोर ने आधुनिक हथियार से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। वह कर्नाटक के बेलगांव का रहने वाला था। घटना शुक्रवार की सुबह करीब तीन बजे हुई। उसने इजरायली मेड ढाई किलो की आधुनिक रायफल से तालू में गोली मारी जो सिर से निकल गई। मौके पर ही मौत हो गई। घटना के मूल में पारिवारिक विवाद की बात सामने आई है। सचिवालय पुलिस ने मौके से रायफल और जवान का मोबाइल बरामद किया है। थानेदार सनाबेर खान ने बताया कि इस बाबत यूडी केस दर्ज किया गया है। प्रथमदृष्टया यह सुसाइड है। 


रायफल के ट्रिगर पर थी अंगुली 
एफएसएल की टीम पहुंची तो गिरियप्पा की अंगुली रायफल के ट्रिगर में फंसी हुई थी। मोबाइल शव के पास ही पड़ा था। टीम ने फिंगर प्रिंट के नमूने लिए। सूत्रों का कहना है कि ट्रिगर पर उसी की अंगुलियां के निशान मिले हैं। गिरियप्पा करीब नौ माह से राबड़ी देवी के आवास की सुरक्षा में तैनात था। वह 224 बटालियन का जवान था। 2012 में सीआरपीएफ में योगदान दिया था। एक साल पहले ही शादी हुई थी। दो-तीन दिन पहले ही घर से छुट्टी गुजार कर ड्यूटी पर लौटा था। 

 

परिजन पहुंचे पटना, विमान से गया शव 
गिरियप्पा के खुदकुशी करने की सूचना पटना पुलिस ने पटना में पदस्थापित सीआरपीएफ के अधिकारियों को दी। बाद में इन अधिकारियों ने गिरियप्पा के परिजनों को खबर दी। परिजन बेलगांव से पटना पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। परिजन विमान से शव लेकर पटना से रवाना हो गए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना