अाज से डीईओ के कार्यालय में रोज जमा होगा रजिस्ट्रेशन फाॅर्म

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST

Patna News - जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में हर दिन काेचिंग संस्थान के रजिस्ट्रेशन से संबंधित आवेदन फाॅर्म जमा हाेगा।...

Patna News - daily will submit the registration form to the deo39s office
जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में हर दिन काेचिंग संस्थान के रजिस्ट्रेशन से संबंधित आवेदन फाॅर्म जमा हाेगा। सदर एसडीआे कुमारी अनुपम सिंह ने डीईओ काे हर दिन आवेदन फाॅर्म जमा लेने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि काेचिंग संस्थान में पढ़ने वाले छात्रों की सुरक्षा काे लेकर जिला प्रशासन गंभीर है। किसी भी हाल में बिना रजिस्ट्रेशन वाले काेचिंग संस्थानों काे चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बंद कराए जाने के बाद बिना रजिस्ट्रेशन काेई काेचिंग संस्थान खाेलता है ताे उसकी काेचिंग काे सील किया जाएगा अाैर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीईओ के कार्यालय में अबतक हर महीने के पहले एक सप्ताह यानी एक से 7 तारीख तक आवेदन फाॅर्म जमा लिया जाता था। सूरत हादसे के बाद जिला प्रशासन की टीम ने जैसे ही जांच शुरू की, हजाराें काेचिंग संस्थानों के संचालक रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन फाॅर्म लेकर डीईओ कार्यालय का चक्कर लगाने लगे।

27 संस्थानों पर कार्रवाई

जिला प्रशासन की टीम ने सुरक्षा मानक व रजिस्ट्रेशन काे लेकर 27 काेचिंग संस्थानों पर कार्रवाई की है। इसमें पटना सदर अनुमंडल क्षेत्र के 15 अाैर पटना सिटी अनुमंडल क्षेत्र के 12 काेचिंग संस्थान शामिल हैं।

X
Patna News - daily will submit the registration form to the deo39s office
COMMENT