सीवान स्टेशन पर खराब हुई उद्घोषणा मशीन, पूछताछ काउंटर पर हुआ हंगामा

Patna News - सीवान रेलवे स्टेशन के पूछताछ काउंटर पर उदघोषणा मशीन गुरुवार की सुबह 6 बजे अचानक खराब हो गई। इससे यात्रियों को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:15 AM IST
Siwan News - defective process machine at siwan station incident on the counter counter
सीवान रेलवे स्टेशन के पूछताछ काउंटर पर उदघोषणा मशीन गुरुवार की सुबह 6 बजे अचानक खराब हो गई। इससे यात्रियों को ट्रेनों की जानकारी नहीं दी जा रही है। इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी और उसे बार- बार पूछताछ काउंटर पर अाकर ट्रेनों की जानकारी लेनी पड़ी। इससे नाराज कई यात्रियों ने पूछताछ काउंटर पर हंगामा किया। पूछताछ काउंटर के कर्मियों ने इसकी जानकारी टीसीआई को दी। एक घंटे बाद टीसीआई ने एक कर्मी को ठीक करने के लिए भेजा। लेकिन वह ठीक नहीं हो सका। इसके बाद टीसीआई ने ठीक करने का प्रयास किया। लेकिन वह सफल नहीं हो सके। इससे मशीन को ठीक करने के लिए गोरखपुर भेज दिया गया। अब मशीन गोरखपुर से ठीक होकर आएगी। इसके बाद ही पूछताछ काउंटर से यात्रियों को ट्रेनों के बारे में जानकारी मिलेगी।

ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए उमड़ पड़े यात्री

पूछताछ काउंटर से स्टेशन के चार प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों की जानकारी दी जाती है। लेकिन इसे खराब होने से सबसे ज्यादा परेशानी दो व तीन नम्बर प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों के इंतजार करने वाले यात्रियों को हुई। कारण कि उस प्लेटफॉर्म से बार- बार पूदताछ काउंटर पर अाकर ट्रेनों की जानकारी लेना संभव नहीं दिख रहा था। यात्रियों को ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए बैग साथ में लेकर पूछताछ काउंटर पर आना पड़ रहा था। उसे डर था कि अगर प्लेटफॉर्म पर बैग रखकर आएंगे तो उसके बैग की चोरी हो सकती है। इधर, जब भी पूछताछ काउंटर की मशीन खराब होती है। उसे ठीक करने में दो से तीन दिन का समय लग जाता है। जबकि इसकी देखभाल करने के लिए सीवान में टीसीआई की भी पदस्थापना की गई है। जानकारी लेने के लिए टीसीअाई सत्येन्द्र पंडित को कई बार काॅल किया गया। लेकिन, रिसीव नहीं हुआ।

X
Siwan News - defective process machine at siwan station incident on the counter counter
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना