राजेंद्र व एकता इंडोर स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए प्रदर्शन

Patna News - जिले के दो महत्वपूर्ण स्टेडियम एकता इंडोर स्टेडियम और राजेंद्र स्टेडियम की हालत दयनीय है। इसे लेकर खेल प्रेमियों...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:15 AM IST
Siwan News - demonstration for the restoration of rajendra and unity indoor stadium
जिले के दो महत्वपूर्ण स्टेडियम एकता इंडोर स्टेडियम और राजेंद्र स्टेडियम की हालत दयनीय है। इसे लेकर खेल प्रेमियों ने गुरुवार को समाहरणालय के समक्ष इसके जीर्णोद्धार के लिए प्रदर्शन किया आैर डीएम को एक मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में इन दोनों स्टेडियम का जीर्णोंद्धार करने के लिए जल्द से जल्द निविदा निकालने की मांग की गई है। राजेंद्र स्टेडियम के निर्माण के बाद से इसमें कई क्रिकेट टूर्नामेंट भी होते रहे हैं। इन्हीं टूर्नामेंटों से निकले युवा आईपीएल तक खेल चुके हैं। इस स्टेडियम के निर्माण के बाद खेल संंघों द्वारा इसमें कई तरह के खेलों का आयोजन कराया जाता रहा है। जिले के खिलाड़ियों के लिए यह स्टेडियम अभ्यास मैच खेलने के लिए सबसे उपयुक्त जगह है। यहां अभ्यास करके आगे निकलने वाले खिलाड़ियों ने राज्य स्तर पर अपने कौशल का परचम लहाराया है। इस स्टेडियम में खेलने वाले खिलाड़ी कई राज्यस्तरीय मैच से लेकर नेशनल तक खेल कर जिले का नाम रोशन कर चुके हैं।

स्टेडियमों की अनदेखी से कुंठित हो रहीं जिले की प्रतिभाएं

इकलौता इंडोर स्टेडियम हो गया है बेकार

एकता इंडोर स्टेडियम में खेल के अलावा शादी या पार्टी के आयोजन होते रहे हैं। इससे सरकारी कोष में अच्छी खासी राशि भी जमा होती रही है। हाल ही में डीएम के आदेश पर इस स्टेडियम का भौतिक निरीक्षण किया गया था। इसमें यह पाया गया कि उसके आगे वाले भाग की दीवारें और छत सही हालत में नहीं हैं, इसलिए इसे बंद करने का अादेश दे दिया गया। तब से यह पार्टी-शादी आदि के बुकिंग के लिए भी बंद हैं। इससे सरकारी कोष को भी नुकसान हो रहा है। संघ के सदस्य जब भी इसके उद्धार की बात करते हैं तो यह कहकर टरकाया जाता है कि इसमें कुछ जमीन का विवाद है इसलिए विवाद निपटने के बाद ही इसके जीर्णोद्धार के बारे में सोचा जाएगा।

1998 में बनाया गया था स्टेडियम

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1998 में इस स्टेडियम का निर्माण कराया गया था। उद्घाटन के बाद से ही इसमें राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन टूर्नामेंट भी हुए। एकता इंडोर स्टेडियम में कई तरह के खेल जैसे बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बिलियर्डस, स्नूकर, कैरम, बॉलीवॉल आदि खेल होते रहे हैं। स्टेडियम के बंद होने से जिले के होनहार खिलाड़ियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। संघ ने मांग की है कि एकता इंडोर स्टेडियम में सभी तरह की सुविधाएं बहाल करते हुए इसे जल्द जल्द से खिलाड़ियों के लिए खोला जाए। इस समय यह स्टेडियम अभ्यास के लिए भी बंद है। समय रहते दोनों स्टेडियमों का जीर्णोद्धार करते हुए इसे खोला जाए।

X
Siwan News - demonstration for the restoration of rajendra and unity indoor stadium
COMMENT