पटना / डेंगू का 10 दिन तक चला इलाज नहीं बची पुलिस जवान की जान

Dengue treatment lasts for 10 days, no policeman's life left
X
Dengue treatment lasts for 10 days, no policeman's life left

  • इलाज के दौरान प्लेटलेट्स गिरा, जांडिस ने भी जकड़ा

दैनिक भास्कर

Oct 30, 2019, 07:34 AM IST

पटना . पटना जिला पुलिस बल के जवान सुनील कुमार सिंह की डेंगू से मौत हो गई। वे पाटलिपुत्रा थाना इलाके के एक निजी नर्सिंग होम में एडमिट थे। मंगलवार को दिन के लगभग 11 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सुनील मूलरूप से आरा के रहने वाले थे और भूमि विकास बैंक के एक अधिकारी के अंगरक्षक के रूप में तैनात थे। घटना की जानकारी मिलते ही पटना पुलिस के वरीय अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। शव को लोदीपुर स्थित पुलिस लाइन लाया गया और विधिवत सलामी दी गई। एसएसपी ने डेंगू से मौत की पुष्टि भी की।

 

पिता का इकलौता लड़का था, बहन की शादी करनी थी

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा कि सुनील बहुत की होनहार लड़का था। अपनी ड्यूटी को लेकर हमेशा प्रतिबद्ध रहा। सुनील अपने माता-पिता का इकलौता लड़का था। अभी उसे बहन की शादी करनी थी। मौत की सूचना पर अस्पताल में मौजूद परिजन रोने बिलखने लगे। कुछ देर अस्पताल में हंगामा भी किया। इस दौरान घर की महिलाएं दहाड़ मारकर रोती रहीं।

 

निजी अस्पताल में चला था इलाज
सुनील पिछले दस दिनों से बीमार थे। उनका इलाज पाटलिपुत्रा के ही एक निजी अस्पताल में चला फिर वे आरा स्थित अपने पैतृक घर चले गए। फिर तबीयत बिगड़ी तो आरा से लाकर उन्हें एडमिट कराया गया था। प्लेटलेट्स तेजी से घटने लगा था। डेंगू के साथ साथ सुनील को जौंडिस भी हो गया था।

 

पीएमसीएच में छुट्टी, एनएमसीएच में 32 रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव

पटना | पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के वायरोलॉजी लैब में मंगलवार को छुट्टी के कारण डेंगू की जांच रिपोर्ट नहीं जारी हुई, जबकि एनएमसीएच ने 78 सैंपल की रिपोर्ट आई। इनमें 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। पीएमसीएच में मंगलवार को 141 मरीजों का डेंगू जांच के लिए सैंपल लिया गया। इन सभी सैंपल की जांच बुधवार को होगी। यहां डेंगू वार्ड से 12 मरीजों की छुट्टी मिली, जबकि छह नए मरीज भर्ती हुए हैं। अभी डेंगू वार्ड में 30 मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को यहां 67 सैंपल पॉजिटिव आए थे। अभी भी प्रतिदिन डेंगू के संदेह में जांच कराने लिए मरीज पहुंच रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना