• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Dhuri Yadav Massacre Chiranjeevi Yadav was killed by contract, all three shooters identified

धूरी यादव हत्याकांड / सुपारी देकर कराई गई थी चिरंजीवी की हत्या, तीनों शूटरों की हुई पहचान



धुरी यादव की मां-भाई से जानकारी लेते तातारपुर थानेदार सुबोध कुमार। धुरी यादव की मां-भाई से जानकारी लेते तातारपुर थानेदार सुबोध कुमार।
X
धुरी यादव की मां-भाई से जानकारी लेते तातारपुर थानेदार सुबोध कुमार।धुरी यादव की मां-भाई से जानकारी लेते तातारपुर थानेदार सुबोध कुमार।

  • शूटरों की गिरफ्तारी के बाद सुपारी देने वाले के नाम का होगा खुलासा
  • जांच में मिले संकेत, पुराने कारणों से जुड़ा है धूरी यादव की हत्या का तार

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 08:30 PM IST

भागलपुर. काली पूजा महासमिति के महामंत्री चिरंजीवी यादव उर्फ धूरी की हत्या सुपारी देकर कराई गई थी। सुपारी की रकम मोटी है। वारदात में शामिल तीन शूटरों की पुलिस ने पहचान का दावा किया है। बस उनकी गिरफ्तारी होनी बाकी है। पुलिस हत्या की कड़ियां जोड़ रही है, ताकि किसी नतीजे पर पहुंचा जा सके। गिरफ्तारी के बाद पुलिस सुपारी देने वाले के नाम का खुलासा भी कर देगी। अबतक की जांच में आया है कि धूरी यादव की हत्या पुराने कारणों से हुई। वह कारण जमीन विवाद भी हो सकता है और पुरानी अदावत भी। पुलिस अभी दोनों में से किसी एक कारण को स्पष्ट तौर पर हत्या का मूल वजह नहीं मान रही है। जिन तीनों शूटरों की पहचान का दावा किया जा रहा है, वे लोग लोकल नहीं हैं।

 

इन तीनों का हुलिया सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था, जिसके आधार पर उनकी पहचान की गई। इन शूटरों को किसने हायर किया था, पुलिस ने इसका भी पता लगा लिया है। अधिकारियों का माने तो धूरी की हत्या में एसआईटी को काफी लीड मिला है। लेकिन अनुसंधान प्रभावित होने के कारण पुलिस अभी कुछ खुलासा नहीं कर रही है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि उर्दू बाजार बम कांड में आरोपी सूरज यादव का सरेंडर करना किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं।

 

शूटर छोटू यादव के बारे में किसने उड़ाई अफवाह
हत्या के बाद एकाएक यह अफवाह उड़ाई गई कि धूरी की हत्या की सुपारी नवगछिया के शूटर छोटू यादव को दी गई थी। लेकिन पुलिस की जांच में छोटू यादव की संलिप्तता के बिंदु पर सबूत नहीं मिला। लेकिन जांच में किसी दूसरे गैंग को सुपारी देने की बात सामने आई है। हत्या में शूटर छोटू यादव के बारे में साजिश के तहत तो अफवाह नहीं उड़ाई गई। छोटू के नाम की अफवाह उड़ा कर पुलिस को गुमराह करने की साजिश तो नहीं है। बता दें कि छोटू यादव सोनू राय की हत्या में फरार चल रहा है।

 

तातारपुर इंस्पेक्टर पहुंचे धूरी के घर, ली जानकारी: तातारपुर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शनिवार दोपहर धूरी यादव के घर पहुंचकर छोटे भाई शिशुपाल यादव से कई बिंदुओं पर जानकारी ली। शिशुपाल ने पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी। इंस्पेक्टर ने आश्वस्त किया तो पुलिस टीम लगी हुई है। जल्द परिणाम मिलने की उम्मीद है।

 

जेल में बंद सूरज को रिमांड पर लेगी पुलिस
उर्दू बाजार बमबाजी में सरेंडर करने वाला आरोपी सूरज यादव को तातारपुर पुलिस रिमांड पर लेगी। जुलाई में जमीन विवाद में हुई बमबाजी का तार धूरी की हत्या से जुड़ा बताया जा रहा है। सूरज ने हत्या के दो दिन बाद कोर्ट में सरेंडर किया था। पुलिस को शक है कि सूरज से पूछताछ में कुछ सुराग मिल सकता है। पुलिस उससे पूछताछ करने जेल भी गई थी। लेकिन वहां विशेष कुछ हाथ नहीं लगा था।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना