राजनीति / गरीबों को मंदिर-मस्जिद नहीं स्कूल और अस्पताल चाहिए: दीपंकर भट्‌टाचार्य



सभा को संबोधित करते दीपंकर भट्‌टाचार्य। सभा को संबोधित करते दीपंकर भट्‌टाचार्य।
X
सभा को संबोधित करते दीपंकर भट्‌टाचार्य।सभा को संबोधित करते दीपंकर भट्‌टाचार्य।

  • भाकपा माले महासचिव दीपंकर बोले- मंदिर-मस्जिद का झगड़ा तब तक खत्म नहीं होगा, जब तो झगड़ा लगाने वालों को सजा नहीं मिलेगी
  • सुप्रीम कोर्ट ने जब बाबरी मस्जिद गिराना गलत कहा तो फिर गिराने वालों को सजा कब मिलेगी?

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 06:06 PM IST

पटना. भाकपा माले महासचिव दीपंकर भट्‌टाचार्य ने कहा कि गरीबों को मंदिर-मस्जिद नहीं, स्कूल और अस्पताल चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद को गिराना गलत बताया तो फिर इसे गिराने वालों को सजा कब मिलेगी? मंदिर और मस्जिद का झगड़ा तब तक खत्म नहीं होगा, जब तक झगड़ा लगाने वालों को सजा नहीं मिलेगी। शनिवार को वह गेट पब्लिक लाइब्रेरी परिसर में खेत ग्राम मजदूर सभा के छठे दो दिवसीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

 

दीपंकर हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी पर कटाक्ष किया। कहा- मांझी जी इधर से उधर कर रहे हैं। 2020 के विधानसभा चुनाव के पहले कई और नेता इधर-उधर करेंगे। लेकिन चुनाव तो गरीबों के मुद्दे पर ही होगा। धर्म के नाम पर वोट लेने वालों से दूर रहना होगा। बिहार में नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन मिलना चाहिए। रसोइया को प्रतिमाह 18 हजार रुपए मानदेय मिले। मनरेगा सहित किसी भी मजदूर को प्रति दिन 500 रुपए से कम वेतन नहीं मिलना चाहिए।

 

दीपंकर ने केंद्र की मोदी और राज्य की नीतश सरकार की कार्यशैली की आलोचना की। आज मोदी है तो मंदी है। बिहार में कभी लोगों को शराब पिलाया गया। आज गरीबों को शराब के नाम पर जेल में डाला जा रहा है। गरीबों को सही इलाज और दवा चाहिए, न कि पांच लाख का कार्ड।

 

दीपंकर ने कहा कि अयोध्या में पौने तीन एकड़ का मामला था। लेकिन बिहार में सिलिंग से फाजिल 21 लाख एकड़ जमीन का मामला कब सुलझेगा। बंधोपाध्याय कमेटी की रिपोर्ट में भी इस जमीन को गरीबों को देने की अनुशंसा की थी। इस जमीन को गरीबों में बांट दिया जाए, तो हर भूमिहीन परिवार को एक-एक एकड़ जमीन मिल जाएगा। राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि गरीबों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं और ठेका कर्मियों के हक के लिए पार्टी आंदोलन करती रहेगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना